Uttarakhand: विधानसभा पहुंचे सीएम धामी, लगे जय श्री राम के नारे

KNEWS DESK- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हाथ में भारत में संविधान का लेकर विधानसभा पहुंचे। इस दौरान जयश्री राम के नारे लगे और विपक्षी दलों ने कई आरोप लगाए।

भारत के संविधान की मूल प्रति के साथ मुख्यमंत्री

भारत के संविधान की मूल प्रति के साथ मुख्यमंत्री आवास से विधानसभा जाते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी यूसीसी रिपोर्ट की एक प्रति के साथ राज्य विधानसभा पहुंचे, जिसे आज राज्य विधानसभा में पेश किया जाएगा. धामी ने कहा कि, ”आज इंतजार खत्म हो रहा है और हम इसे आज राज्य विधानसभा के सामने पेश कर रहे हैं…”

कांग्रेस के विरोध पर उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब ने कहा कि वो झूठ बोल रहे हैं। वह चाहते हैं कि सदन की कार्यवाही से पहले उनके पास कॉपी आए और वो देश भर में सर्कुलेट करें। सब कुछ लाइव चल रहा है और वो केवल विरोध करने के लिए विरोध कर रहे हैं।

कांग्रेस का आरोप- हमें नहीं सौंपी गई विधेयक की कॉपी

कांग्रेस नेता यशपाल आर्य ने कहा कि हमें विधेयक की कॉपी नहीं सौंपी गई। ऐसे में हम यह जानते ही नहीं इसकी बुराई अच्छाई क्या है। हम इसके विरोध में नहीं हैं लेकिन सदन को चलाने का ये तरीका सही नहीं है।

कांग्रेस नेता बोले- सही ढंग से नहीं चल रहा सदन

समान नागरिक संहिता विधेयक (यूसीसी) पर उत्तराखंड विधानसभा के एलओपी यशपाल आर्य का कहना है, “हम विरोध नहीं कर रहे हैं, लेकिन सदन संवैधानिक प्रक्रिया और नियमावली के अनुसार चलता है। बीजेपी लगातार इसकी उपेक्षा कर रही है…”

ये भी पढ़ें-   ‘आज का दिन देवभूमि उत्तराखण्ड के लिए विशेष’, विधानसभा जाने से पहले सीएम धामी ने किया ट्वीट

About Post Author