उत्तराखंड: सीएम धामी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक, जानें क्यों हल्द्वानी में भड़की हिंसा…

KNEWS DESK- उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी में कानून व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए एडीजी कानून ए.पी. अंशुमान को निर्देश दिए हैं।सीएम ने हल्द्वानी में अवैध निर्माण को हटाए जाने पर जो अशान्ति फैलाई गई है उस पर सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

क्यों हल्द्वानी में भड़की हिंसा?

दरअसल, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरकारी जमीनों पर बने अवैध निर्माण को हटाने के निर्देश दिए जिसके बाद बनभूलपुरा के इंदिरा नगर में मलिक के बगीचे में बने अवैध मदरसे को नगर निगम की टीम ने जेसीबी मशीन लगाकर ध्वस्त किया। इतना करते ही मदरसे के पास में रहने वाले अराजक तत्वों ने पुलिस और प्रशासन पर हमला बोल दिया। जमकर पथराव किया। इस मामले में वहां मौजूद पत्रकारों पर भी चोट आई। खबर तो ये भी है कि अवैध हथियारों से पुलिस पर फायरिंग भी की।

गृह मंत्रालय ने भेजी मदद

घटना की जानकारी मिलते ही गृह मंत्रालय ने घटनास्थल पर तुरंत मदद भेजी। आपको बता दें कि गृह मंत्रालय की 4 अतिरिक्त केंद्रीय बलों की कंपनियां सरकार के पास मौजूद हैं। इस मामले पर सरकार की तरफ से कहा गया कि आने वाले दिनों में घटना में शामिल लोगों की पहचान की जाएगी और उन पर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें-   उत्तर प्रदेश: फिजी के प्रतिनिधिमंडल ने अयोध्या में राम मंदिर के किए दर्शन 

About Post Author