21 एयरपोर्ट वाला प्रदेश बनेगा उत्तर प्रदेश, एयर कनेक्टिविटी की हर संभव मदद करेंगी केंद्र सरकार- सिंधिया

लखनऊ, यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन यूपी सरकार द्वारा कराया जा रहा है जिसका तीसरा और अंतिम दिन रविवार को है. रविवार को समिट में केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने संबोधिता करते हुए कहा कि अयोध्या, काशी और मथुरा की इस भूमि ने हमेशा से भारत को नई राह दिखाई है। भारत के विकास में उत्तर प्रदेश का हमेशा अहम योगदान रहा है और यह आगे भी बरकरार रहेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश का कायाकल्प हो चुका है।  

सिंधिया ने उत्तर प्रदेश में एयर कनेक्टिविटी और एयरपोर्ट्स के विकास में केंद्र सरकार हरसंभव मदद के लिए तैयार है। सिंधिया यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के दूसरे दिन शनिवार को ‘सिविल एविएशन इन उत्तर प्रदेश : द इमजिंर्ग ऑपर्च्युनिटी’ विषय पर विशेष सत्र को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान तीन कंपनियों के साथ 680 करोड़ रुपये के एमओयू भी किए गए।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि अयोध्या, काशी और मथुरा की इस भूमि ने हमेशा से भारत को नई राह दिखाई है। भारत के विकास में उत्तर प्रदेश का हमेशा अहम योगदान रहा है और यह आगे भी बरकरार रहेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश का कायाकल्प हो चुका है।

केंद्रीय मंत्री ने यूपी को निवेश के लिए सबसे अनुकूल स्थान बताया। उन्होंने कहा कि 6 साल में यूपी में जिस तरह से कार्य हुआ, वह सभी को चौका रहा है। रोड कनेक्टिविटी की बात हो या सिविल एविएशन की, यूपी ने हर क्षेत्र में ऊंची छलांग लगाई है। ज्योतिरादित्य ने कहा कि जिस प्रदेश में कभी मात्र 2 एयरपोर्ट हुआ करते थे, वहां आज 9 हवाई अड्डे चालू हैं।

10 नए एयरपोर्ट बन रहे हैं और 2 एयरपोर्ट के लिए जमीन देखने का काम शुरू हो गया है। इस तरह उत्तर प्रदेश सिविल एविएशन के सेक्टर में निवेश के लिए सर्वाधिक पसंदीदा स्थल है। प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सिविल एविएशन का क्षेत्र असीम संभावनाओं वाला है।

About Post Author