उत्तरप्रदेश: ताजनगरी का लाल राजौरी मुठभेड़ में हुआ शहीद, घर पर हो रही थी सेहरा सजाने की तैयारी

KNEWS DESK- उत्तरप्रदेश के आगरा का लाल जम्मू-कश्मीर के राजौरी हमले में शहीद हो गया। जिसका सूचना घर पर पहुंचते ही घर पर कोहराम मच गया। आपको बता दें कि कैप्टन शुभम गुप्ता के परिजन उनकी शादी की तैयारियां कर रहे थे। इससे पहले ही बेटे की शहीद होने की खबर आ गई।

आगरा के लाल शुभम गुप्ता राजौरी के बाजीमाल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में शहीद हो गए। फौजी की वर्दी में बेटे को देखकर पिता बसंत गुप्ता का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता था। शुभम के परिजन इस वर्ष शुभम की शादी की तैयारियों में थे, इसी बीच शुभम के शहीद होने की खबर आ गई।

शुभम के शहीद होने की खबर जैसे ही सेना की ओर से शुभम के परिजनों को दी गई तो घर में मातम पसर गया। शुभम की मां बेसुध हो गईं। आगरा से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल और राजकुमार चहार ने शहीद शुभम गुप्ता के परिवार के लोगों से मिलने पहुंचे और मुलाकात की।

घर पर थी सेहरा सजाने की तैयारी, बॉर्डर पर शहीद हो गए कैप्टन, रुला देगी आगरा के शुभम की कहानी

देश और सेना को लेकर था जुनून 

शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता के भाई ऋषभ का कहना है कि भाई को सिग्नल कोर में कमीशन मिला था फिर भी उन्होंने सिग्नल कोर छोड़कर पैरा ज्वाइन की थी। जब भी वे किसी सीक्रेट मिशन पर जाते थे तो उनका फोन बंद रहता था। देश के प्रति उनका जज्बा अदभुत था। शहीद कैप्टन शुभम को शुरू से ही देश और सेना को लेकर एक अलग ही जुनून था। शुभम को बचपन से वर्दी बहुत पसंद थी।

बता दें कि राजौरी में बुधवार को आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए थे। शहीद जवानों में आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता भी शामिल हैं। राजौरी में सेना को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। वहां 2 आतंकवादी थे।

ये भी पढ़ें-   Uttarkashi Tunnel Update: कुछ घंटों में बाहर आएंगे मजदूर, लास्ट स्टेज में पहुंचा रेस्क्यू

About Post Author