उत्तरप्रदेश: शिक्षकों की डिजिटल अटेंडेंस दो माह के लिए स्थगित, मामले के समाधान के लिए योगी सरकार बनाएगी कमेटी

KNEWS DESK- यूपी में शिक्षकों से जुड़ी बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है। शिक्षकों के मामले में फिलहाल दो महीने के लिए सरकारी स्कूलों में डिजिटल अटेंडेंस स्थगित कर दी गई है। फिलहाल इस नए नियम को सरकार ने दो महीने के लिए होल्ड कर दिया है।

डिजिटल अटेंडेंस को लेकर शिक्षक संघ ने मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह से मुलाकात की। बैठक में ये फैसला लिया कि इस समस्या का समाधान कमेटी बनाकर किया जाएगा। साथ ही ये भी कहा कि प्रदेश की शिक्षा में ट्रांसफॉर्मेशन होना चाहिए। फिलहाल इस नए नियम को दो महीने के लिए होल्ड कर दिया है।

आपको बता दें कि रामपुर जिले के 375 शिक्षकों ने इस पद से त्यागपत्र देने के घोषणा कर दी जिसमें शिक्षक बिना किसी मानदेय या खर्च की विद्यालयों के पत्र और सूचनाओं पहुंचने तक सरकारी काम करते रहे हैं।

डिजिटल अटेंडेंस का विरोध करते हुए शिक्षकों ने कई कारण भी बताए। शिक्षक संतोष कुमार ने कहा कि प्रशासन ऑनलाइन अटेंडेंस पर जोर दे रहा है लेकिन इसे लागू करने में जो संसाधन इस्तेमाल किए जा रहे हैं वो ही सही नहीं हैं। डिजिटल अटेंडेंस के लिए जो टैब स्कूलों में दिया गया। वह एकदम लो क्वालिटी का है। कभी काम करता है कभी नहीं । कई बार सर्वर डाउन दिखाता है। साथ ही देश के तमाम शिक्षकों ने सरकार के इस आदेश को अव्यवहारिक बताया है।

ये भी पढ़ें- लंदन में ‘जय श्री राम’ का जाप करते नजर आए विराट-अनुष्का, वीडियो हुआ वायरल

About Post Author