उत्तर प्रदेश: कैराना लोकसभा सीट पर पोस्टल बैलेट की काउंटिंग पूरी, 80 लोकसभा सीटों पर सबकी नजर

KNEWS DESK- उत्तरप्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान हुआ था। इस बार सपा और कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा था। वहीं बीजेपी ने छोटे- छोटे दलों को एनडीए में शामिल किया। 4 जून यानी आज का दिन देश की सियासत के लिए सबसे बड़ा दिन है क्योंकि आज लोकसभा चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। 7 चरणों में हुए इस चुनाव के बाद देश के लोग इस खास दिन नई सरकार बनते देखेंगे। आज ये तस्वीर साफ हो जाएगी कि किसकी सरकार बन रही है। इसके लिए काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू होगी। बता दें कि आज सुबह 7 बजे देश भर में हर दल के उम्मीदवारों या उनके प्रतिनिधियों की मौजूदगी में जगह- जगह स्ट्रांग रूम का ताला खोला गया।

कैराना में पोस्टल बैलेट की काउंटिंग हुई पूरी

उत्तरप्रदेश की कैराना लोकसभा सीट पर पोस्टल बैलेट की काउंटिंग पूरी हो चुकी है। इसमें बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप चौधरी, सपा उम्मीदवार इकरा हसन से आगे चल रहे हैं।

बता अगर यूपी की हाईप्रोफाइल सीटों की करें तो इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट वाराणसी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सीट लखनऊ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की सीट अमेठी, राहुल गांधी की सीट रायबरेली, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की सीट कन्नौज, डिंपल यादव की सीट मैनपुरी, भोजपुरी एक्टर रवि किशन की सीट गोरखपुर, दिनेश लाल यादव निरहुआ की सीट आजमगढ़ हैं।

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: आज 04 जून 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author