उत्तर प्रदेश: मानहानि मामले में सुल्तानपुर की अदालत में पेश हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सुनवाई 12 अगस्त तक टली

KNEWS DESK- लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी मानहानि के एक मामले में शुक्रवार यानी आज सुल्तानपुर की सांसद-विधायक (एमपी/एमएलए) अदालत में पेश हुए। इस दौरान राहुल गांधी ने जज से कहा कि मैं निर्दोष हूं। मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश हुई है। विशेष जज शुभम वर्मा ने मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए राहुल गांधी को 26 जुलाई को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया था। बता दें कि अदालत ने अगली सुनवाई 12 अगस्त को तय की है।

राहुल गांधी सुबह सुल्तानपुर पहुंचे और यहां की सांसद-विधायक अदालत में पेश हुए, जहां उनका बयान दर्ज किया गया। विशेष न्यायाधीश शुभम वर्मा ने मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए राहुल को 26 जुलाई को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया था। अदालत ने अगली सुनवाई की तारीख 12 अगस्त को तय की है।

बीजेपी के स्थानीय नेता विजय मिश्र ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बेंगलुरू में 2018 में बीजेपी के तत्कालीन अध्यक्ष और वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए चार अगस्त 2018 को मानहानि का मामला दर्ज कराया था। अदालत ने इस मामले में राहुल को 20 फरवरी को जमानत दे दी थी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राहुल गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह को एक हत्या के मामले में कथित तौर पर आरोपी बताया था। इस मामले में पहले 20 फरवरी को जमानत दी गई थी क्योंकि उन्होंने अदालती कार्रवाई में शामिल होने के लिए अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा बीच में ही छोड़ दी थी।

ये भी पढ़ें- एक बार फिर मुसीबत में फंसे एल्विश यादव, प्रतिबंध क्षेत्र में फोटो खिचवाना पड़ा भारी, दर्ज हुई शिकायत

About Post Author