उत्तरप्रदेश: राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मिले सीएम योगी, यूपी में इस दिन होगा मंत्रिमंडल विस्तार

KNEWS DESK- उत्तरप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाएं तेज हैं। एक तरफ जहां सीएम योगी ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात की तो इन चर्चाओं ने और तेज रफ्तार पकड़ ली। सूत्रों की मानें तो 10 नवंबर की तारीख तय हुई है जिस दिन यूपी मंत्रिमंडल विस्तार होगा। दीपोत्सव के पहले 10 तारीख को राजभवन में मंत्रिमंडल विस्तार होगा जिसमें 4 से 5 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

इन नेताओं को बनाया जा सकता है मंत्री

सूत्रों की मानें तो 10 नवंबर को राजभवन में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान के साथ दो अन्य नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है। चर्चा ये भी है कि इन दोनों नेताओं को लखनऊ पहुंचने के लिए कह दिया गया है हालांकि हमेशा आगे बढ़कर मंत्रिमंडल विस्तार पर बयान देने वाले ओम प्रकाश राजभर इस बार कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।

10 नवंबर को होगा मंत्रिमंडल विस्तार!

सूत्रों की मानें तो पिछले दिनों सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ की राज्यपाल से मुलाकात के बाद चर्चा है कि 9 नवंबर को अयोध्या में कैबिनेट की बैठक के बाद अगले दिन 10 नवंबर को मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है।

इस विस्तार में ओम प्रकाश राजभर और दारा सिंह के अलावा लोकसभा चुनाव के दौरान जाति समीकरण साधने के लिए एक दो और चेहरों को जगह मिल सकती है। चर्चा ये भी है कि कुछ मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं। सीएम योगी अपनी सरकार के डेढ़ वर्ष के मंत्रियों के प्रदर्शन के आधार पर उनके विभागों में तबादला कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-  दिल्ली-एनसीआर में खराब होती एयर क्वालिटी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिया निर्देश, कैबिनेट सचिव सभी राज्यों के अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

About Post Author