उत्तर प्रदेश: सीएम योगी ने अधिकारियों संग की बैठक, कहा- “आस्था का अपमान बर्दाश्त नहीं, अराजकता पर मिलेगी कठोर सजा”

KNEWS DESK – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसी भी जाति, संप्रदाय या महापुरुषों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को अस्वीकार्य बताते हुए स्पष्ट किया है कि इस प्रकार के कृत्यों की कानून के दायरे में कठोर सजा दी जाएगी। उन्होंने आज एक बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी धार्मिक आस्थाओं का सम्मान होना चाहिए, और किसी को भी आस्था के साथ खिलवाड़ करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अराजकता को नहीं किया जाएगा बर्दाश्त 

बता दें कि अधिकारियों संग हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी भी जाति, मत-मजहब या संप्रदाय से जुड़े देवी-देवताओं, महापुरुषों या साधु-संतों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी स्वीकार नहीं की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि विरोध के नाम पर अराजकता को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सोमवार को मुख्य सचिव, डीजीपी, अपर मुख्य सचिव गृह और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी धार्मिक आस्थाओं का सम्मान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि महापुरुषों के प्रति नागरिकों में कृतज्ञता का भाव होना चाहिए, लेकिन इसे किसी पर थोपना नहीं चाहिए।

Raftaar Media | सच के साथ

कानून के दायरे में कठोर सजा

योगी आदित्यनाथ ने चेताया कि यदि कोई व्यक्ति आस्था के साथ खिलवाड़ करेगा या महापुरुषों, देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करेगा, तो उसे कानून के दायरे में कठोर सजा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी मत, मजहब और संप्रदाय के लोगों को एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए। अराजकता, तोड़-फोड़ या आगजनी के मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी, और जो भी ऐसा करेगा, उसे इसकी कीमत चुकानी होगी।

त्योहारों के लिए दिशा-निर्देश

मुख्यमंत्री ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि शारदीय नवरात्रि और विजयदशमी का पर्व शांति और सौहार्द के साथ मनाया जाए। उन्होंने कहा कि माहौल खराब करने वालों की पहचान कर उन्हें कठोर दंड दिया जाना चाहिए। महिला सुरक्षा को लेकर भी सख्त निर्देश दिए गए, जिसमें भीड़भाड़ वाले इलाकों में पेट्रोलिंग बढ़ाने की बात कही गई।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.