UPSRTC ने बनाया ये खास प्लान, अब रोडवेज की बसों में बजेंगे राम भजन

KNEWS DESK- उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने एक खास प्लान बनाया है। आपको बता दें कि UPSRTC ने कहा कि अयोध्या जाने वाली बसों में रामधुन बजाई जाएगी। दरअसल, 22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है जिसके लिए सभी विभाग तैयारियों में जुटे हैं। ऐसे में UPSRTC ने ये खास प्लान बनाया है।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के अध्यक्ष और प्रमुख सचिव एल वेंकटेश्वर लू की अध्यक्षता में परिवहन निगम एवं परिवहन विभाग ने यूपी के सभी क्षेत्रीय और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों एवं संभागीय और सहायक संभागीय परिवहन अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। इस बैठक में  सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि परिवहन निगम द्वारा संचालित ऐसी बसें जिसमे उद्घोषणा यंत्र अथवा म्यूजिक सिस्टम लगा हो उनमें भजन एवं रामधुन बजाया जाए। उन्होंने बताया कि ऐसी बसें जो श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या जाएंगी, उन बसों में भजन एवं रामधुन बजाया जाएगा।

प्रमुख सचिव ने बैठक में कहा कि 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा अयोध्या में संपन्न होने जा रही है। इसी के दृष्टिगत परिवहन निगम द्वारा संचालित बसों में जो श्रद्धालुओं को अयोध्या लेकर जाएंगी उनमें भजन एवं रामधुनन बजाये जाने का निर्णय लिया गया है। 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर अयोध्या पूरी तरीके से सजाई संवारी जा रही है। अयोध्या को नव्य, दिव्य, भव्य अयोध्या बनाया जा रहा है। 30 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन कर दिया है। इसी दिन पीएम मोदी ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन भी जनता को समर्पित किया तो वहीं अयोध्या जाने वाले मार्गों का भी उच्चीकरण किया जा रहा है।

इसी कड़ी में अयोध्या जाने वाली बसों में श्रद्धालुओं को रामधुन सुनाने का आदेश आज विभाग द्वारा जारी किया गया है। अयोध्या में होने वाले कार्यक्रमों की निगरानी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं कर रहे हैं और लगातार अलग-अलग दौरे कर अयोध्या पहुंचकर वह कार्यक्रमों की समीक्षा बैठकें भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-   श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दाखिल याचिका पर होगी सुनवाई

About Post Author