नीट पेपर लीक मामले पर लोकसभा में जमकर हंगामा, कार्यवाही 1 जुलाई तक स्थगित

KNEWS DESK- आज संसद सत्र के पांचवे दिन की कार्यवाही हुई। संसद के दोनों सदनों में आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई। लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही स्पीकर ओम बिरला ने सदन के 13 पूर्व सदस्यों के निधन की सूचना दी। राज्यसभा में बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने चर्चा की शुरूआत की। आज सदन में हुए भारी हंगामे के बाद स्पीकर ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही को 1 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया। इससे पहले सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने नीट प्रश्नपत्र लीक मामले पर चर्चा की मांग की लेकिन स्पीकर ने इससे इनकार कर दिया इसे लेकर सदन में जोरदार हंगामा हुआ जिसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई।

“मोदी जी से नहीं हो सकती खड़गे जी की तुलना”

सदन में सुधांशु त्रिवेदी ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता का नाम लेकर कहा कि खड़गे जी की तुलना मोदी जी से नहीं हो सकती। खड़गे जी कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में सोनिया गांधी के उम्मीदवार थे इसलिए डेलिगेट्स ने उनको वोट कर दिया। मोदी जी को सर्वसम्मति से नेता चुना गया।

लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि संसद में नीट विवाद पर बहस होनी चाहिए ताकि देश के युवाओं को संदेश दिया जाए कि सरकार और विपक्ष मिलकर उनके मुद्दे को गंभीरता से देख रहे हैं। राहुल गांधी ने मीडिया से कहा कि कल विपक्ष के जो नेता हैं। सबकी मीटिंग हुई और एकमत से तय किया गया कि जो नीट का विषय है, उस पर चर्चा होनी चाहिए। हिंदुस्तान के स्टूडेंट्स से मैं कहना चाहता हूं कि ये आपका विषय है और हम सबको लगता है, इंडिया गठबंधन को लगता है कि आज सबसे जरूरी बात आपकी है क्योंकि आप हिंदुस्तान के भविष्य हो लेकिन संसद में हुए जोरदार हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को 1 जुलाई तक स्थगित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी से कहता हूं कि ये युवाओं का विषय है। इसलिए इस पर अच्छे से, प्यार से चर्चा हो। हम चाहते हैं कि युवाओं के मैसेज मिले वो घबराए हुए हैं। उन्हें पता नहीं कि क्या होने वाला है नीट में तो पार्लियामेंट से मैसेज जाना चाहिए कि हिंदुस्तान की सरकार और हिंदुस्तान का विपक्ष मिलकर एक साथ स्टूडेंट की बात कर रहा है। कांग्रेस सांसद सैयद नसीर हुसैन और रंजीत रंजन ने नीट विवाद पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नियम 267 के तहत नोटिस दिया है, वहीं मनिकम टैगोर ने लोकसभा में नीट मुद्दे पर स्थगन नोटिस दिया है।

ये भी पढ़ें-  सोनू निगम ने अपनी बहन और दोस्तों संग केदारनाथ-बद्रीनाथ धाम के किए दर्शन, सिंगर ने फोटोज शेयर कर लिखा नोट

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.