यूपी को आर्थिक तरक्की की ओर ले जाएंगे यूपी और ऑस्ट्रेलिया के रिश्ते, हजारों करोड़ के निवेश प्रस्तावित

लखनऊ, ऑस्ट्रेलिया और भारत के दोस्ती के रिश्ते बहुत पुराने है. ऑस्ट्रेलिया में भारतीय को शुरू से ही सम्मान दिया जाता है. उत्तर प्रदेश में सुरक्षा, पर्यावरण, कृषि, जल जैसे क्षेत्रों में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच एक सकारात्मक साझेदारी है। हमारे बीच व्यापार बढ़ रहा है और निश्चित तौर पर आर्थिक संबंधों को शक्ति मिलेगी।

ये बातें उत्तर प्रदेश सरकार में जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने वृंदावन योजना में चल रही यूपीजीआईएस के भारद्वाज हाल में ऑस्ट्रेलिया कंट्री पार्टनर सेशन के दौरान कहीं। इस अवसर पर उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई हाई कमिशन टू इंडिया एचई बैरी ओ फेरल एओ का स्वागत भी किया।

निवेशकों को सुरक्षा देने की जिम्मेदारी यूपी सरकार की है

मंच पर सभी का अभिवादन करते हुए स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि दुनिया के सबसे प्रगतिशील और विकसित देशों में शुमार आस्ट्रेलिया हमारे सबसे अच्छे मित्र देशों में से एक हैं। उन्होंने कहा कि दिसंबर 2022 में आस्ट्रेलिया गया था वहां पर सभी को आमंत्रित कर उनसे संवाद किया था। उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया के साथ 9 हजार 880 करोड़ रूपये का निवेश प्रस्तावित है। आस्ट्रेलिया के साथ 6 एमओयू हुए है। हजारों लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। उत्तर प्रदेश योगी के शासन में तेजी से प्रगति कर रहा है। इसलिए बेझिझक यूपी में निवेश कीजिए।

योगी सरकार हर प्रोजेक्ट को सम्मान देती है: भाटिया

इससे पहले पैनल डिस्कशन में इंडियन ऑस्ट्रेलियाई उद्यमियों के बीच अनलॉकिंग न्यू अपॉर्चुनिटीज फ़ॉर कोलाब्रेशन विषय पर चर्चा हुई। मैक्वेरी कैपिटल के कंट्री हेड इंडिया और हेड ऑफ इक्विटी इंडिया के एमडी संदीप भाटिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार हर प्रोजेक्ट को सम्मान देती है। हम यूपी सरकार के साथ कई प्रोजेक्ट्स पर काम करने को उत्सुक हैं। हमें यहां इंफ्रास्ट्रक्चर से काफी सहूलियत मिली है। मेरी नजर में यूपी के एक्सप्रेसवे वर्ल्ड क्लास हैं।

About Post Author