साबरमती जेल से अतीक को लेकर निकला UP पुलिस का काफिला

गुजरात, बाहुबली अतीक अहमद की 28 मार्च की सुबह 11 बजे प्रयागराज के एमपी एमलएल कोर्ट में पेशी है. इसलिए उसे गुजरात के साबरमती जेल से यूपी लाने के लिए पुलिस की टीम साबरमती जेल पहुंची. पुलिस उसे लेकर जेल परिसर ने निकल चुकी है. पुलिस की इस टीम में 45 पुलिसकर्मी, एक डीसीपी रैंक के अधिकारी और 6 गाड़ियों का काफिला शामिल है.

माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज पुलिस साबरमती जेल से प्रयागराज ला रही है। पुलिस की एक टीम शनिवार को साबरमती जेल पहुंची. अतीक को सड़क के रास्ते प्रयागराज लाया जा रहा है.  अतीक को लाने के लिए 40 सदस्यीय पुलिस टीम को भेजा गया है. माफिया को लेकर पुलिस 1270 किलोमीटर की दूरी करीब 21 घंटे में तय करेगी.

अतीक को साबरमती जेल से लाने के लिए यूपी पुलिस की टीम रविवार सुबह ही गुजरात पहुंच गई थी. दरअसल, अतीक और उसका भाई अशरफ उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी हैं. अतीक के भाई और पूर्व विधायक अशरफ की बात करें तो वह बरेली जेल में कैद है. उसे सोमवार सुबह 10 बजे यहां से प्रयागराज ले जाया जाएगा. मंगलवार को कोर्ट में उसकी पेशी होनी है. अतीक के साथ अशरफ को भी ट्रायल का सामना करना होगा.

अतीक को साबरमती जेल से प्रयागराज लाने के लिए सड़क मार्ग का चुनाव किया गया है. इस पूरे अभियान में 36 घंटे का समय लगने की उम्मीद है. जेस से रवाना होने से पहले अतीक का मेडिकल टेस्ट किया गया है.

अतीक, अशरफ, शाइस्ता समेत कई पर दर्ज है केस

उमेश पाल हत्याकांड के मामले में पूर्व सांसद माफिया अतीक अहमद, उसके भाई पूर्व विधायक अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, पुत्र असद, अली, उमर, शूटर, गुलाम, साबिर, मुस्लिम गुड्डू आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज है. इस मामले में पुलिस अब तक दर्जन भर से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और आधा दर्जन से अधिक मददगारों के मकानों पर बुलडोजर चला चुकी है. यह कार्रवाई अभी जारी है.

 

About Post Author