यूपी: पहले भी ग्राहकों की जागरूकता के लिए ऐसे अभियान चले थे, कांवड़ यात्रा में नेमप्लेट विवाद पर बोले निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद 

KNEWS DESK-  उत्तर प्रदेश के मत्स्य पालन मंत्री संजय निषाद ने रविवार को कहा कि कांवड़ यात्रा के रास्ते पर खाने-पीने की दुकानों पर मालिक का नाम लिखना सरकार का सही आदेश है। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह और मुलायम सिंह यादव की सरकार में भी इसी तरह के ग्राहक जागरूकता अभियान चलाए गए थे।

संजय निषाद ने कहा कि उससे तुष्टीकरण की राजनीति करने वालों में खलबली मच गई है। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह सरकार में ग्राहकों को जागरुक करने के लिए अभियान चलाया गया था। जब मुलायम सिंह यादव सत्ता में थे, तब उन्होंने ग्राहकों को जागरुक करने के लिए अभियान चलाया था। उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार नाम को उजागर करने के लिए ऐसा कहती है और अगर हम आपको मालिक बनने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, तो दुकान चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन होना चाहिए।

मुजफ्फरनगर में पुलिस ने कांवड़ यात्रा के रास्ते पर खाने-पीने की दुकानों को मालिकों के नाम लिखने को कहा था। इसके कुछ दिनों बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को पूरे राज्य में ये आदेश लागू कर दिया। इस आदेश की विपक्षी पार्टियों और केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए के कुछ सदस्यों ने आलोचना की है। उनका कहना है कि ये मुस्लिम व्यापारियों को निशाना बनाने के लिए है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकारियों ने रविवार को कहा कि उन्होंने यात्रा को सुचारू रूप से चलाने के लिए खास व्यवस्था की है और भारी सुरक्षा बंदोबस्त किए।

ये भी पढ़ें-  सीबीआई ने नीट-यूजी पेपर लीक मामले में एमबीबीएस के दो छात्रों को किया गिरफ्तार

About Post Author