यूपी के सीएम योगी और सीजेआई चंद्रचूड़ लखनऊ में आरएमएल एनएलयू के तीसरे दीक्षांत समारोह में हुए शामिल

KNEWS DESK- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डॉ. डी वाई चंद्रचूड़ ने शनिवार यानी आज लखनऊ में राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के तीसरे दीक्षांत समारोह में भाग लिया। सीएम योगी आदित्यनाथ और सीजेआई ने आज स्नातक करने वाले विधि छात्रों को सम्मानित किया और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

छात्रों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जो सुशासन के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि सुशासन की एक ही शर्त है, कानूनों का लागू होना। हर कोई शासन की न्यायसंगत प्रणाली को प्राथमिकता देता है। न्याय समय पर मिलना चाहिए। भारत सुशासन के लिए जाना जाता है।

स्नातकों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए, CJI ने कहा कि वह वर्षा बनो जो विकास लाती है, वह धारा बनो जो निष्पक्षता सुनिश्चित करती है और वह पर्वत बनो जो कम शक्तिशाली और बेजुबानों के पीछे मजबूती से खड़ा हो। सबसे बढ़कर, याद रखें कि जब आप खुद पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आपको खुद को बड़ी दिव्यता और अनंत काल के लिए समर्पित करना भी सीखना चाहिए। जब ​​आप दूसरों और समाज की भलाई और उन सभी लोगों की भलाई के लिए खुद को समर्पित करना सीखते हैं, जिन्हें आरएमएल एनएलयू विश्वविद्यालय में पढ़ने का सौभाग्य नहीं मिला, तब आप अपने अस्तित्व की पूरी क्षमता का एहसास करेंगे।

ये भी पढ़ें- अनंत-राधिका की शादी में ट्रेडिशनल अवतार में नजर आईं किम कार्दशियन, लहंगा-चोली में ग्लैमरस लगीं एक्ट्रेस

About Post Author