उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस भगदड़ की न्यायिक जांच की घोषणा की, दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

KNEWS DESK- हाथरस में सत्संग के बाद हुई भगदड़ में 121 लोगों की मौत के मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार यानी आज हाथरस भगदड़ की न्यायिक जांच की घोषणा की। घटना के एक दिन बाद हाथरस का दौरा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भगदड़ की जांच के लिए सेवानिवृत्त प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी न्यायिक जांच का हिस्सा होंगे।

उन्होंने कहा कि एडीजी आगरा के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया है, जो घटना के हर पहलू की जांच करेगी। राज्य सरकार ने सेवानिवृत्त हाईकोर्ट जज से न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। मामले की जांच के लिए प्रशासनिक और पुलिस के सेवानिवृत्त वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समिति यह पता लगाएगी कि इस त्रासदी के लिए कौन जिम्मेदार है या यह कोई साजिश थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों। उन्होंने कहा कि सरकार एक मानक संचालन प्रक्रिया लागू कर सकती है, जो भविष्य में ऐसे आयोजनों के आयोजन का मार्गदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि मारे गए लोगों में छह अन्य राज्यों के थे, हरियाणा के चार और मध्य प्रदेश और राजस्थान के एक-एक।

अखिलेश यादव द्वारा इस घटना को लेकर राज्य सरकार पर सवाल उठाए जाने पर उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की प्रवृत्ति होती है कि ऐसी घटनाओं में राजनीति ढूंढते हैं। सज्जन की फोटो किसके साथ में है। स्वाभाविक रूप से ये देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें- अरबाज खान, मनीषा कोइराला और राजकुमार राव मुंबई एयरपोर्ट पर आए नजर, देखें तस्वीरें

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.