‘सोची-समझी साजिश के तहत…’, बृजभूषण शरण सिंह को लेकर डिंपल यादव का बड़ा बयान

KNEWS DESK-  भारतीय कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष को सस्पेंड किए जाने के बाद सपा सांसद डिंपल यादव का बड़ा बयान सामने आया है। आपको बता दें उन्होंने कहा कि ये सब सोची समझी साजिश के तहत किया गया है। सरकार को पहले ही बृजभूषण शरण सिंह को हटा देना चाहिए था।

सपा सांसद अपने संसदीय क्षेत्र मैनपुरी पहुंची थी, जहां उन्होंने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि, ‘पहले जब सरकार के पास समय था, तब ही सरकार को बृजभूषण शरण सिंह को हटाना चाहिए था, लेकिन तब उन्हें हटाया नहीं गया। अब लगता है कि ये सब सोची समझी साज़िश के तहत और जनता में एक पॉज़िटिव मैसेज देने के लिए ये कार्य किया गया है, जहां उनके सहयोगी को संघ का अध्यक्ष बनाया गया है और फिर तुरंत उन्हें हटाया गया.’

कुश्ती खिलाड़ियों और कुश्ती महासंघ के बीच पिछले काफ़ी समय से विवाद चल रहा है, लेकिन इस आग में घी डालने का काम उस वक़्त हुआ जब जब कुश्ती महासंघ के चुनाव में बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह का ही अध्यक्ष पद का चुनाव जीत गए। इसके बाद खिलाड़ी काफी दुखी नजर आए। साक्षी मलिक ने तो प्रेस कॉन्फ़्रेंस करते हुए कुश्ती से ही संन्यास ले लिया तो वहीं बजरंग पुनिया ने भी अपना पद्म श्री सम्मान प्रधानमंत्री आवास के सामने रख दिया।

पहलवानों की नाराजगी के बीच खेल मंत्रालय ने कुश्ती संघ की नव निर्वाचित कार्यकारिणी को ही निरस्त कर दिया। सरकार के इस फ़ैसले को आगामी चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है क्योंकि पश्चिमी यूपी में हरियाणा और जाट वोटर निर्णायक भूमिका में है। ऐसे में पार्टी नहीं चाहती है चुनाव में इसका नुक़सान हो। बीजेपी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है, इसलिए कहा जा रहा है कि बृज भूषण शरण सिंह को भी दिल्ली बुलाकर टाइट किया गया है।

ये भी पढ़ें-     क्रिसमस पर ‘डंकी’ का बॉक्स ऑफिस पर चला जादू, 5वें दिन फिल्म ने कमा लिए इतने करोड़

About Post Author