MP के जबलपुर में ट्रेन हादसा, सोमनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे, यात्रियों में दहशत

KNEWS DESK- मध्य प्रदेश के जबलपुर में आज सुबह एक गंभीर ट्रेन हादसा हुआ, जिसमें सोमनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना के बाद यात्रियों के बीच चीख-पुकार मच गई, लेकिन राहत की बात यह है कि कोई भी यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है। हालांकि, इस घटना ने यात्रियों में दहशत और आक्रोश पैदा कर दिया है, खासकर पिछले कुछ महीनों से लगातार हो रहे ट्रेन हादसों को लेकर।

हादसा सुबह करीब पौने 6 बजे हुआ, जब सोमनाथ एक्सप्रेस जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 की ओर बढ़ रही थी। स्टेशन से लगभग 150 मीटर की दूरी पर ट्रेन के डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए। पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CRPO) हर्षित श्रीवास्तव ने हादसे की पुष्टि की और बताया कि ट्रेन इंदौर से आ रही थी। उन्होंने कहा कि जब ट्रेन की गति कम हो गई थी, तभी यह डिरेल हो गई। फिलहाल, डिरेल होने के कारणों की जांच की जा रही है।

यात्री इस हादसे को लेकर काफी चिंतित और आक्रोशित हैं। उनका कहना है कि इस तरह के हादसे लगातार होते जा रहे हैं और यह चिंता का विषय है। रेलवे अधिकारियों ने तत्काल राहत कार्य शुरू कर दिया है और प्रभावित यात्रियों को मदद प्रदान की जा रही है। दुर्घटनास्थल पर राहत और बचाव दल पहुंच चुके हैं और रेलवे की टीमों द्वारा पटरी की मरम्मत का काम जारी है।

इस हादसे के बाद, रेलवे विभाग ने सभी संबंधित अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए हैं ताकि भविष्य में इस तरह के हादसों को रोका जा सके और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। अधिक जानकारी और अपडेट के लिए यात्रियों से अपील की गई है कि वे रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट या हेल्पलाइन से संपर्क में रहें।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 07 सितम्बर 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.