आज राहुल गांधी हरियाणा में करेंगे प्रचार, कांग्रेस प्रत्याशी दान सिंह के लिए करेंगे वोट की अपील

KNEWS DESK- कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज हरियाणा में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे, राज्य में अपने पहले अभियान पड़ाव में, जहां 25 मई को चुनाव होने हैं।  हरियाणा लोकसभा में 10 सदस्य भेजता है। राहुल गांधी भिवानी- महेंद्रगढ़ निर्वाचन क्षेत्र के चरखी दादरी क्षेत्र में एक रैली करेंगे। वह सोनीपत में एक और जनसभा को संबोधित करेंगे।

बता दें कि शाम को वह पंचकुला में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कांग्रेस ने वर्तमान विधायक राव दान सिंह को भाजपा के धर्मबीर सिंह के खिलाफ मैदान में उतारा है, जो दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं। सोनीपत से कांग्रेस ने बीजेपी के मोहन लाल बडौली के खिलाफ सतपाल ब्रह्मचारी को मैदान में उतारा है।

भाजपा विधायक बडोली को मौजूदा सांसद रमेश चंद्र कौशिक के स्थान पर मैदान में उतारा गया था। अंबाला सीट के अंतर्गत पंचकुला और जगाधरी आते हैं। अंबाला से विधायक वरुण चौधरी का मुकाबला बीजेपी की बंतो कटारिया से होगा। कटारिया के पति और मौजूदा सांसद रतन लाल कटारिया का पिछले साल निधन हो गया था।

बीते दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे हरियाणा दौरे पर थे, यहां उन्होंने यमुनानगर जिले के जगाधरी इलाके में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्हें झूठों का सरदार कहा और उन पर बीते 10 सालों की अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए राहुल गांधी को गाली देने का आरोप भी लगाया। हरियाणा में 25 मई को चुनाव होना है राज्य में 10 लोकसभा सीटें हैं।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 22 मई 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author