आज राजस्थान-मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, दोनों राज्यों को करोड़ों रुपये के प्रोजेक्ट्स की देंगे सौगात

KNEWS DESK- मध्यप्रदेश और राजस्थान में चुनावी शोर जोरों पर है। इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानि आज राजस्थान और मध्य प्रदेश के दौरे पर रहने वाले हैं। इस दौरान वह दोनों ही राज्यों में कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करने वाले हैं। पीएम मोदी राजस्थान को लगभग 7000 करोड़ रुपये और मध्य प्रदेश में लगभग 19,260 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट की सौगात देने वाले हैं। पीएम मोदी का ये दौरा इसलिए भी चर्चा में है, क्योंकि दोनों राज्यों में इस साल चुनाव हैं।

दोनों राज्यों को करोड़ों रुपये के प्रोजेक्ट्स की देंगे सौगात

पीएम मोदी सुबह लगभग 10.45 बजे राजस्थान के चित्तौड़गढ़ पहुंचेंगे। यहां पर लगभग 7000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं को देश को सौंपा जाएगा। इसके बाद पीएम मोदी राजस्थान की जनता को संबोधित करने वाले हैं। वहीं, मध्य प्रदेश में पीएम मोदी का दौरा दोपहर में होने वाला है। वह लगभग 3.30 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे। यहां पर पीएम मोदी करीब 19,260 करोड़ रुपये की कई विकास पहलों का शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी चित्तौड़गढ़ में मेहसाणा-बठिंडा-गुरदासपुर गैस पाइपलाइन का उद्घाटन करने वाले हैं। इसे 4500 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है। पीएम मोदी आबू रोड में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के एलपीजी का उद्घाटन भी करेंगे। इस प्लान के जरिए हर साल 86 लाख सिलिंडर बांटे जाएंगे। इस प्लांट के शुरू होने के बाद कार्बन उत्सर्जन में सालाना 0.5 मिलियन टन कटौती होगी।

दराह-झालावाड़-तीनधार खंड पर एनएच-12 (नया एनएच-52) पर चार लेन की सड़क का उद्घाटन भी होने वाला है। पीएम मोदी सवाई माधोपुर में रेलवे ओवरब्रिज को दो लेन से चार तक बनाने और उसे चौड़ा करने की आधारशिला भी रखने वाले हैं। इसके अलावा, प्रधानमंत्री के जरिए कई रेलवे प्रोजेक्ट, पर्यटन सुविधाओं और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी, कोटा के एक कैंपस का भी उद्घाटन किया जाने वाला है।

About Post Author