“ये घटना चिंताजनक, मामले की गहराई में जाना जरूरी”, संसद में हुए हमले को लेकर बोले PM मोदी

KNEWS DESK- संसद में हुए हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि ये घटना चिंताजनक, मामले की गहराई में जाना जरूरी है। दरअसल, विपक्ष की तरफ से लगातार मांग की जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदन में आकर इस मुद्दे पर बयान देना चाहिए।

“प्रतिरोध के बजाय इसकी गहराई में जाना जरूरी”

पीएम मोदी ने इस घटना को बेहद दुखद और चिंताजनक बताया है। उन्होंने कहा है कि इस मुद्दे पर वाद-विवाद या प्रतिरोध के बजाय इसकी गहराई में जाना जरूरी है। ऐसा करने पर ही मामले का समाधान मिल सकेगा। संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा रहा है। इन दिनों शीतकालीन सत्र भी चल रहा है, मगर सुरक्षा चूक को लेकर विपक्ष के हंगामे के बीच कई बार सदन को स्थगित करना पड़ा है।

पीएम मोदी ने कहा कि संसद में घटित हुई घटना की गंभीरता को कम करके नहीं आंका जाना चाहिए। स्पीकर महोदय ओम बिड़ला गंभीरता के साथ इस मामले को लेकर सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जांच एजेंसियों की तरफ से भी इस मामले की सख्ती से जांच की जा रही है। पीएम का कहना है कि इसके पीछे कौन से तत्व शामिल हैं। इसकी भी गहराई में जाना जरूरी है। एक साथ आकर समाधान ढूंढना होगा। ऐसे विषय पर प्रतिरोध से सभी को बचना चाहिए।

क्या है पूरा मामला?

संसद पर आतंकी हमले की बरसी के दिन 13 दिसंबर को दो लोगों ने सदन में घुसकर स्मॉक बम से अटैक किया। स्मॉक बम की वजह से सदन में पीले रंग का धुआं फैल गया। इसके चलते सांसदों की जान को खतरा भी पैदा हुआ। हालांकि, पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए न सिर्फ सदन में घुसने वाले बल्कि सदन के बाहर मौजूद उनके दो साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें-    नमो घाट पर काशी तमिल संगमम 2023 का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, वंदेभारत, मेमू ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

About Post Author