चौथी बार सरकार बनने की गारंटी नहीं, लेकिन…’, नितिन गडकरी ने रामदास अठावले पर कसा तंज

KNEWS DESK-  केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में आयोजित एक समारोह के दौरान केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के प्रमुख रामदास अठावले पर मजेदार तंज कसते हुए कहा कि, “इस बात की गारंटी नहीं है कि हमारी सरकार चौथी बार लौटेगी, लेकिन यह निश्चित है कि रामदास अठावले चौथी बार मंत्री बनेंगे।” गडकरी के इस बयान पर कार्यक्रम में मौजूद हर व्यक्ति मुस्कराने लगा और माहौल हल्का हो गया।

नितिन गडकरी ने यह टिप्पणी उस समय की, जब रामदास अठावले भी कार्यक्रम में मौजूद थे। उन्होंने रामदास अठावले की राजनीतिक समझ की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें राजनीति के उतार-चढ़ाव का गहरा ज्ञान है। गडकरी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का उदाहरण देते हुए कहा कि एक बार लालू ने रामविलास पासवान को “राजनीति का बहुत बड़ा मौसम वैज्ञानिक” कहा था। इसी संदर्भ में उन्होंने अठावले की राजनीतिक समझ की भी प्रशंसा की। हालांकि, अपने बयान के बाद गडकरी ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि वह सिर्फ मजाक कर रहे थे।

गडकरी ने रामदास अठावले की राजनीति में योगदान को लेकर भी उनकी सराहना की। उन्होंने कहा कि मैं रामदास अठावले को दिल से शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने दलितों और पीड़ित लोगों के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित किया है। मैं उनके लिए एक बेहतर और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।

रामदास अठावले मोदी सरकार में तीसरी बार मंत्री बने हैं, और उनकी राजनीतिक यात्रा में कई उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन वह हमेशा से एक स्थिर और मजबूत राजनीतिक व्यक्तित्व के रूप में उभरे हैं। गडकरी की यह टिप्पणी एक ओर जहां हल्के-फुल्के अंदाज में थी, वहीं दूसरी ओर यह अठावले की राजनीतिक स्थिरता और अनुभव का भी संकेत देती है। इस मजाकिया और प्रशंसनीय लहजे में दिए गए बयान से यह स्पष्ट होता है कि राजनीति के गलियारों में भी हल्के-फुल्के पल होते हैं, जहां नेता एक-दूसरे के साथ मस्ती और दोस्ताना अंदाज में पेश आते हैं।

ये भी पढ़ें-  CM पद संभालने के बाद बोलीं आतिशी, कहा- अरविंद केजरीवाल के लिए कुर्सी खाली है..उनका इंतजार रहेगा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.