TDP, JDU से संपर्क साधने पर अभी तक इंडिया ब्लॉक में कोई चर्चा नहीं हुई- शरद पवार

KNEWS DESK- बीते 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित हुए। जिसमें NDA को 292 सीटें मिली तो वहीं विपक्षी दल इंडिया गठबंधन को 234 सीटें मिली। इंडिया गठबंधन की सरकार बनने की संभावना को लेकर एनसीपी (सपा) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि सरकार गठन के लिए गठबंधन की संख्या बढ़ाने के लिए टीडीपी या जेडी (यू) से संपर्क करने पर अभी तक इंडिया ब्लॉक में कोई चर्चा नहीं हुई है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए तैयार हैं, क्योंकि एनडीए को लोकसभा में बहुमत मिल गया है। लोकसभा चुनाव के नतीजों पर बोलते हुए शरद पवार ने कहा कि मोदी सरकार के कामकाज के प्रति नाराजगी के अलावा मतदाता बढ़ती कीमतों, किसानों की परेशानी और बढ़ती बेरोजगारी जैसे मुद्दों से निपटने को लेकर भी नाखुश हैं।

इंडिया ब्लॉक के लिए संख्या बढ़ाने के लिए टीडीपी या जेडी(यू) से संपर्क करने के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा कि ब्लॉक के भीतर अभी तक ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है। हमने अभी तक इस बारे में बात नहीं की है।  उन्होंने कहा कि गठबंधन के नेता बुधवार को बैठक कर रहे हैं और सामूहिक निर्णय लेंगे। शरद पवार ने कहा कि मेरी कोई व्यक्तिगत राय नहीं है। हम जो भी निर्णय लेंगे, वह सामूहिक निर्णय होगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री से विपक्षी गठबंधन के भविष्य के कदम या कार्रवाई को तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है। उनकी पार्टी एनसीपी (शरदचंद्र पवार) ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 10 पर चुनाव लड़ा और आठ पर जीत हासिल की।

महाराष्ट्र में किस पार्टी को मिलीं कितनी सीटें-

ये भी पढ़ें-  प्रभास की कल्कि 2898 एडी को लेकर मेकर्स ने दिया बड़ा अपडेट, जानें कब रिलीज होगा फिल्म का ट्रेलर

About Post Author