‘…तो राजनीति छोड़ दूंगा, आंसू नहीं बहाऊंगा’, ईडी की हिरासत में विधानसभा पहुंचे हेमंत सोरेन ने कही बड़ी बात

KNEWS DESK- आज यानी 5 फरवरी को झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ईडी की हिरासत में विधानसभा पहुंचे। जहां उन्होंने बीजेपी को जमकर घेरा। साथ ही उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को काला बताया और कहा कि मेरी गिरफ्तारी में राजभवन भी शामिल है।

हेमंत सोरेन ने कहा कि मैं आंसू नहीं बहाऊंगा। आंसू वक्त के लिए रखूंगा। अगर मुझ पर घोटाले साबित हुए तो राजनीति छोड़ दूंगा, संन्यास ही नहीं झारखंड छोड़ दूंगा. साबित करें कि वो जमीन मेरे नाम पर है।

हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए ईडी की हिरासत में विधानसभा पहुंचे। उन्हें ईडी ने जमीन घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद चंपई सोरेन सीएम बने।

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, ”हमारी पूरी पार्टी और गठबंधन चंपई सोरेन का समर्थन करती है. 31 जनवरी की काली रात, देश के लोकतंत्र में नए तरीके से जुड़ी है. 31 तारीख रात को देश में पहली बार किसी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी हुई होगी. जिस तरीके से ये घटना हुई मैं आश्चर्यचकित हूं। सही गलत की समझ इंसान भी रखता है.’

हेमंत सोरेन ने आगे कहा, ”मेरे स्वाभिमान को कोई बुरी नजर डालेगा उसे मुंह तोड़ जवाब देंगे. कर्ज देने में भी आदिवासियों से भेदभाव हो रहा है. आप तैयार हो जाएं नई परिभाषा गढ़ने जा रही है. हम न डरे, न हमने पीठ दिखाई. अलग राज्य का दर्जा मांगा तो इन्होंने हंसी उड़ाई. गैरकानूनी काम इन एजेंसियों से सीखे.”

उन्होंने कहा, ‘बड़ी सुनियोजित तरीके से, लंबे समय से 2022 से 31 तारीख को हुए अंजाम की पटकथा लिखी जा रही थी. मेरी गिरफ्तारी में राजभवन भी शामिल है. आज ऐसा लगता है कि बाबा अंबेडकर जी का जो सपना था कि सभी लोग एक प्लैटफॉर्म पर आएं. आज कहीं न कहीं इन (आदिवासी) वर्गों के प्रति सत्ता पक्ष की घृणाएं हैं, ये हमारी समझ से परे है.”

ये भी पढ़ें-  कानपुर देहात में भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर नाले में गिरी, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

About Post Author