ऑस्कर अवॉर्ड जीतने पर ‘RRR’ फ़िल्म के गाने ने रचा इतिहास, 15 गानों को हराकर ‘नाटू-नाटू’ ने बाजी मारी

ऑस्कर अवॉर्ड : साल भर से फैंस जिस घड़ी का इंतजार कर रहे थे वह आ गई है। फिल्म RRR ने इतिहास रच दिया है। गोल्डन ग्लोब में छाने के बाद नाटू नाटू गाने ने ऑस्कर भी अपने नाम कर लिया है।  RRR फिल्म के सुपरहिट गाने नाटू-नाटू ने बेस्ट ऑरिजनल स्कोर कैटेगरी में ऑस्कर जीता है। अवॉर्ड जीतने के बाद रामचरण, जूनियर एनटीआर और एस एस राजामौली की खुशी का ठिकाना नहीं था। फैंस और सेलेब्स आरआरआर की टीम को बधाई दे रहे हैं।

‘नाटू-नाटू’ के ऑस्कर अवॉर्ड जीतने पर फिल्म की पूरी टीम फूली नहीं समा रही है. जूनियर एनटीआर, रामचरण और राजामौली ने ‘नाटू-नाटू’ के लिए अवॉर्ड की अनाउंसमेंट होते ही एक दूसरे को गले लगा लिया. इनके चेहरे पर इस अवॉर्ड की जीतने की खुशी देखते ही बन रही थी.  बता दें कि ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाला यह भारत का पहला गाना है. पिछले साल अमेरिका में फिल्म की रिलीज के बाद ‘आरआरआर’ सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ ग्लोबल सेंसेशन बन गया.

फिल्म आरआर की बात करें तो ये सुपरस्टार राम चरण और जूनियर एनटीआर की लीड रोल वाली एक हिस्टोरिकल फैंटेसी फिल्म है. ‘ आरआरआर’ दो क्रांतिकारियों की काल्पनिक कहानी बताती है जो भारत में ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ते हैं. राजामौली ने कहा था कि उन्होंने नाटू नाटू को एक “एक्शन सीक्वेंस” के रूप में देखा था. जिसमें दो स्वतंत्रता सेनानी एक ब्रिटिश अधिकारी को डांस के जरिये अपने घुटनों पर लाते हैं.

एम एम कीरावनी ऑस्कर जैसे प्रसिद्ध सम्मान से पहले अपने गाने नाटू-नाटू के लिए दो अन्य इंटरनेशनल अवॉर्ड गोल्डन ग्लोब्स और क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड्स भी जीत चुके हैं। इन दोनों अवॉर्ड शोज में भी नाटू-नाटू को सर्वश्रेष्ठ गीत श्रेणी में सम्मानित किया गया था। नाटू नाटू के ऑस्कर जीतने पर सभी भारतवासियों में खुशी की लहर है। लोग सोशल मीडिया पर टीम को शुभकामनाएं देते नजर आ रहे हैं। वहीं, यह किसी एक इंडस्ट्री की नहीं बल्कि पूरे भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की जीत है।

About Post Author