ड्यूटी टाइम खत्म होने की बात कहकर पायलट ने नहीं उड़ाया प्लेन,6 घंटे तक फंसे रहे यात्री

KNEWS DESK… लंदन से दिल्ली जा रही एअर इंडिया की इंटरनेशनल फ्लाइट में उस दौरान यात्रियों के बीच हड़कम्प पच गया जब पायलट ने एयरपोर्ट पर कहा कि उनका ड्यूटी का समय पूरा हो चुका है। अब वो प्लेन नहीं उड़ाएंगे।

दरअसल आपको बता दें कि दिल्ली में खराब मौसम की वजह से रविवार को 3 इंटरनेशनल और 2 डोमेस्टित फ्लाइट जयपुर डायवर्ट की गई थी। जिनमें एअर इंडिया की दो स्पाइसजेट की दो गल्फ स्ट्रीम की एक फ्लाइट थी। वहीं इस दौरान एअर इंडिया की इंटरनेशनल फ्लाइट को उनके पायलट ने ड्यूती टाइम पूरा हो गया करकर जयपुर में ही छोड़कर चला गया। फ्लाइट में सवार 150 यात्री 6 घंटे तक जयपुर एयरपोर्ट पर परेशान होते रहे। बाद में उन्हें सड़क मार्ग से दिल्ली जाना पड़ा।

जानकारी के लिए बता दें कि एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर AI-112 लंदन से सुबह 6 बजे दिल्ली पहुंचने वाली थी लेकिन फ्लाइट खराब मौसम होने की वजह से फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट किया गया। जिसके बाद जब फ्लाइट लैंड हुई तो उसके 2 पायलटों ने ड्यूटी टाइम खत्म होकर फ्लाइट को जयपुर में ही छोड़कर चले गए। जिसके चलते फ्लाइट में सवार यात्रियों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा।अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि सभी यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से पैसेंजर्स की नाराजगी दूर करने के लिए उन्हें खाना और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई गईं।

About Post Author