दिल्ली के नए सीएम का नाम 12 बजे होगा घोषित, शाम तक अरविंद केजरीवाल देंगे इस्तीफा

KNEWS DESK- आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा के लिए दोपहर 12 बजे का समय तय किया है। यह घोषणा विधायक दल की बैठक के बाद की जाएगी, जिसमें संभावित नामों पर चर्चा होगी और विधायकों की राय के आधार पर नया नेता चुना जाएगा।

मुख्यमंत्री पद की दौड़ में कई प्रमुख नाम शामिल हैं। मौजूदा कैबिनेट के सदस्य आतिशी, सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय और कैलाश गहलोत इस दौड़ में प्रमुख हैं। इसके अतिरिक्त, पूर्वी दिल्ली लोकसभा के प्रत्याशी रहे कुलदीप कुमार और विधानसभा उपाध्यक्ष राखी बिड़लान जैसे अन्य नाम भी चर्चा में हैं।

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि आज की विधायक दल की बैठक में इन संभावित नामों पर विचार किया जाएगा। बैठक के बाद, जिस नाम पर सभी विधायकों की सहमति बनेगी, उसे विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इस नेता को शाम 4:30 बजे अरविंद केजरीवाल के साथ उपराज्यपाल से मिलकर नई सरकार के गठन का दावा पेश करना होगा।

सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री पद की चयन प्रक्रिया में पार्टी की साख और आगामी हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के प्रभाव पर भी ध्यान दिया जा रहा है। इस निर्णय से पार्टी की राष्ट्रीय छवि पर पड़ने वाले असर को लेकर भी गहन चर्चा की गई है। नई सरकार के गठन की प्रक्रिया की शुरुआत के बाद, दिल्ली के राजनीतिक परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेगा। यह घोषणा पार्टी के भविष्य की दिशा को निर्धारित करने में अहम भूमिका निभाएगी।

ये भी पढ़ें-  पीएम मोदी के जन्मदिन पर CM भजनलाल ने किया कई बड़ी सौगातों का ऐलान, श्रमदान कर की सफाई अभियान की शुरुआत

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.