जब तक हरियाणा सरकार दिल्ली को पानी नहीं भेजती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा- आतिशी

KNEWS DESK- दिल्ली में जल संकट के समाधान के लिए अनिश्चितकालीन अनशन कर रहीं दिल्ली की जल मंत्री आतिशी के अनशन का आज दूसरा दिन है। इस दौरान आतिशी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को लेकर अपना अनिश्चितकालीन अनशन शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रखा।

दक्षिणी दिल्ली के भोगल में अपने ‘जल सत्याग्रह’ स्थल से एक वीडियो संदेश में आतिशी ने कहा कि जब तक हरियाणा शहर के लोगों के लिए और पानी नहीं छोड़ता, तब तक वह कुछ नहीं खाएंगी। उन्होंने कहा कि शहर के 28 लाख लोग पानी की कमी से जूझ रहे हैं। मंत्री आतिशी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं और आरोप लगाया कि हरियाणा यमुना में दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं छोड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को हरियाणा ने 110 मिलियन गैलन प्रतिदिन (एमजीडी) कम पानी छोड़ा। उन्होंने कहा कि एक एमजीडी पानी से 28,000 लोगों को पानी मिलता है। 100 एमजीडी पानी की कमी का मतलब है कि दिल्ली में 28 लाख लोगों को पानी नहीं मिल रहा है।

जल मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली पानी के लिए पड़ोसी राज्यों पर निर्भर है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों से नदियों और नहरों के माध्यम से हरियाणा को 1,005 एमजीडी पानी मिलता है, जिसमें से हरियाणा 613 ​​एमजीडी पानी उपलब्ध कराता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भीषण गर्मी के कारण हरियाणा ने कुछ सप्ताह के लिए अपना हिस्सा घटाकर 513 एमजीडी कर दिया है, जिससे 28 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

ये भी पढ़ें- बेटी सोनाक्षी की शादी से पहले दुल्हन की तरह सजा शत्रुघ्न सिन्हा घर ‘रामायणा’, एक्ट्रेस के प्री वेडिंग फंक्शन भी हुए शुरू

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.