ग्लोबल समिट में एन चंद्रशेखरन और डेनियल बर्चर ने की यूपी की तारीफ.. कहा- देश को पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने में यूपी का रहेगा बड़ा योगदान

यूपी,  शुक्रवार 10 फरवरी से यूपी में तीन दिवसीय यूपी इन्वेस्टर्स समिट2023 का आगाज हो गया है | आयोजन के लिए लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया | यूपी की राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 10-12 फरवरी तक चलेगा | समिट में करीब 25 लाख करोड़ रुपये के निवेश के करार होने की उम्मीद है। इससे दो करोड़ रोजगार के अवसर सृजित होने की संभावना है।

टाटा संस के चेयरमैन ने यूपी के विकास में योगदान देने के लिए कहा 

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने अपने भाषण में कहा कि यूपी में विकास की अपार संभावनाएं हैं। कृषि के क्षेत्र में प्रदेश पहले ही खुद को साबित कर चुका है। यहां की करीब 24 करोड़ जनसंख्या प्रदेश की ताकत है। यूपी भारत को पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने में बड़ा योगदान दे सकता है। टाटा संस प्रदेश के विकास में सहयोग देने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्घ है।

ज्यूरिख एयरपोर्ट आफ एशिया के सीईओ डेनियल बर्चर ने कहा

ज्यूरिख एयरपोर्ट आफ एशिया के सीईओ डेनियल बर्चर ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विकास के मुख्य वाहक बन गए हैं। उनके सहयोग से ही नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट आकार ले पा रहा है। प्रोजेक्ट के विकास के लिए हमें भूमि अधिग्रहण में आसानी हुई। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रदेश के विकास के लिए नई संभावनाएं खोलेगा।

About Post Author