बहराइच में आदमखोर भेड़िये का आतंक जारी, 50 साल की महिला पर बोला हमला

KNEWS DESK-  उत्तर प्रदेश के बहराइच में आदमखोर भेड़ियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में एक वृद्ध महिला को भेड़िये ने निशाना बनाया, जिससे इलाके में डर और चिंता का माहौल है। बुधवार रात को 50 वर्षीय पुष्पा देवी पर भेड़िये ने हमला कर दिया, जिसके बाद महिला को गंभीर चोटें आईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुष्पा देवी के दामाद दिनेश के अनुसार, यह घटना रात करीब 10 बजे की है। दिनेश ने बताया कि पुष्पा सो रही थीं और बच्चों में से किसी ने दरवाजा खोला होगा, जिससे भेड़िया घर में घुस गया। भेड़िया पुष्पा का गला पकड़ लिया और उन्हें चारपाई से घसीटते हुए बाहर ले जाने की कोशिश की। दिनेश ने बताया कि पुष्पा की चीख सुनकर परिवार के सदस्य और आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे, तब तक भेड़िया भाग चुका था।

भेड़ियों की धरपकड़ जारी

वन विभाग ने भेड़ियों को पकड़ने के लिए व्यापक सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है, जिसमें ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। अब तक पांच आदमखोर भेड़ियों को पकड़ा जा चुका है, जबकि छठे की तलाश जारी है। मंगलवार को जिले की महसी तहसील के दो गांवों—मैकूपूरवा और भवानीपुर—में भेड़ियों के संदिग्ध हमलों में दो लड़कियां घायल हो गईं।

अधिकारियों ने बताया कि मैकूपूरवा गांव में 11 साल की लड़की और भवानीपुर गांव में 10 साल की लड़की घायल हुईं। हालांकि, कुछ ग्रामीणों का दावा है कि ये हमले भेड़ियों ने किए हैं, लेकिन सरकारी चिकित्सकों ने इस बात पर संदेह जताया है कि घायलों को किसी अन्य जानवर ने काटा हो।

पारिस्थितिकी और स्वास्थ्य संकट

वन विभाग ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि हाल के हमले किसी नए जानवर द्वारा किए गए हैं या नहीं। बहराइच में आदमखोर भेड़ियों के हमले के मामलों में वृद्धि देखी गई है। जुलाई के मध्य से अब तक भेड़ियों के हमलों में आठ लोगों की मौत हो चुकी है और 30 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए वन विभाग और स्थानीय प्रशासन को और अधिक ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में ऐसे हमलों को रोका जा सके और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। स्थानीय निवासी भी इस स्थिति को लेकर चिंतित हैं और समाधान की उम्मीद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-  उत्तराखंड: मौसम विभाग द्वारा जारी की गई भारी बारिश की चेतावनी, एसडीआरएफ को पूरी तरह तैयार रहने के दिये गये निर्देश

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.