Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के अखनूर में आतंकवादियों ने आर्मी एंबुलेंस पर की फायरिंग, मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने की हमले निंदा

KNEWS DESK – जम्मू-कश्मीर के अखनूर के बट्टल इलाके में सोमवार सुबह आतंकवादियों ने सेना की एंबुलेंस पर फायरिंग की। इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है, लेकिन सेना ने सुरक्षा स्थिति को देखते हुए तुरंत सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि सतर्क सैनिकों ने संभावित आतंकी हमले को नाकाम कर दिया।

आतंकवादियों ने सेना के काफिले पर की गोलाबारी 

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के अखनूर में आतंकवादियों ने सेना के काफिले पर गोलाबारी की है, जिसके बाद इलाके में तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया है। सूत्रों के अनुसार, हमले में शामिल आतंकियों की संख्या 3 से 4 बताई जा रही है, जो अब एक स्थानीय मंदिर के आसपास छिपे हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की भी जानकारी मिली है।

सूत्रों के अनुसार, आतंकवादियों ने सेना के वाहन को निशाना बनाया था। यह घटना उस समय हुई जब एंबुलेंस बट्टल क्षेत्र में जा रही थी। फायरिंग की सूचना मिलते ही स्थानीय सुरक्षा बल सक्रिय हो गए और पूरे इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया।

जम्मू-कश्मीर: अखनूर में दिखा संदिग्ध आतंकी, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

सेना के वाहनों पर इस तरह के हमले पहले भी 

यह पहली बार नहीं है जब जम्मू-कश्मीर में सेना के वाहनों पर इस तरह के हमले हुए हैं। पिछले हफ्ते भी बारामूला जिले में आतंकवादियों ने सेना के वाहनों पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें दो सैनिक और दो पोर्टर मारे गए थे। इस घटना ने क्षेत्र में सुरक्षा की स्थिति को लेकर चिंताओं को और बढ़ा दिया है।

उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया

गुलाम कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस हमले की कड़ी निंदा की और इसे “बहुत दुर्भाग्यपूर्ण” बताया। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस घटना के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कि कश्मीर में हालिया हमलों की संख्या गंभीर चिंता का विषय है। उन्होंने उन लोगों के प्रति भी अपनी संवेदना व्यक्त की, जिनके प्रियजन इस हमले में हताहत हुए।

मजदूरों पर हमले की भी खबर

इससे पहले, आतंकवादियों ने गांदरबल के गगनगीर इलाके में एक टनल निर्माण साइट पर हमला किया था, जिसमें 6 मजदूरों और एक डॉक्टर की मौत हो गई थी। इन हमलों ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति को लेकर लोगों के मन में भय और चिंता बढ़ा दी है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.