दिल्ली में पेड़ों की कटाई पर सुप्रीम कोर्ट ने डीडीए से मांगा जवाब, कहा- AAP सरकार भी बराबर की दोषी

KNEWS DESK- सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) को यह बताने का निर्देश दिया है कि क्या राजधानी के रिज क्षेत्र में पेड़ों को काटने का आदेश एलजी की मौखिक अनुमति के आधार पर पारित किया गया था या एजेंसी ने स्वतंत्र रूप से यह निर्णय लिया था।

सर्वोच्च न्यायालय सड़क चौड़ीकरण परियोजना के लिए रिज वन में 1,100 पेड़ों को कथित रूप से काटने के मामले में डीडीए के उपाध्यक्ष के खिलाफ स्वत: संज्ञान अवमानना ​​कार्यवाही की सुनवाई कर रहा था। न्यायमूर्ति अभय एस ओका और न्यायमूर्ति उज्जल भुइयां की पीठ ने कहा कि पेड़ों को काटने की अनुमति देने में दिल्ली के एलजी द्वारा पूरी तरह से विवेक का प्रयोग नहीं किया गया। पीठ ने कहा कि सुनवाई के पहले दिन ही उसे सूचित किया जाना चाहिए था कि एलजी ने पहले ही पेड़ों को काटने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि रिज क्षेत्र में पेड़ों को काटने में दिल्ली सरकार भी समान रूप से दोषी है और उसे 422 पेड़ों को अवैध रूप से काटने की अनुमति देने का दोष लेना चाहिए। इसने आम आदमी पार्टी सरकार से कहा कि वह इस अवैध पेड़ काटने की भरपाई कैसे करेगी, इसके लिए कोई तंत्र बनाए।

ये भी पढ़ें-  केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने पेरिस ओलंपिक की तैयारी की समीक्षा को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की

About Post Author