कई क्षेत्रों में सुधा मूर्ति का योगदान अतुलनीय है, राज्यसभा में सुधा मूर्ति को नामांकित किए जाने पर पीएम मोदी ने लिखी ये बात

KNEWS DESK- सुधा मूर्ति को आज यानी 8 मार्च को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राज्यसभा के लिए नामांकित किया है। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परोपकारी और लेखिका सुधा मूर्ति के विभिन्न क्षेत्रों में योगदान की सराहना की और राज्यसभा के लिए उनके नामांकन का स्वागत किया।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर दी बधाई

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि उच्च सदन में उनकी उपस्थिति “नारी शक्ति” (महिला शक्ति) का एक शक्तिशाली प्रमाण है, जो देश की नियति को आकार देने में महिलाओं की ताकत और क्षमता का उदाहरण है।

उन्होंने उनके सफल कार्यकाल की कामना करते हुए कहा, “मुझे खुशी है कि भारत के राष्ट्रपति ने सुधा मूर्ति जी को राज्यसभा के लिए नामित किया है। सामाजिक कार्य, परोपकार और शिक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में सुधा जी का योगदान बहुत बड़ा और प्रेरणादायक रहा है।” इंफोसिस के सह-संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति की पत्नी मूर्ति, मूर्ति ट्रस्ट की अध्यक्ष भी हैं और उन्होंने कई किताबें लिखी हैं।

कौन हैं सुधा मूर्ति?

73 वर्षीय सुधा मूर्ति जिनका नामांकन अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आता है, को 2006 में पद्म श्री और 2023 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। इंफोसिस के सह-संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति की पत्नी मूर्ति, मूर्ति ट्रस्ट की अध्यक्ष हैं और उन्होंने कई किताबें लिखी हैं।

ये भी पढ़ें-   बागपत में जहरीली शराब के पीने से हुई युवक की मौत, परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इनकार

About Post Author