पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का बयान, कांग्रेस की झूठी गारंटी से हिमाचल के लोग ठगे महसूस कर रहे हैं

KNEWS DESK-  हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को रोहतक में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में झूठी गारंटी दी है, जिससे वहां के लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। ठाकुर ने यह भी चेतावनी दी कि राहुल और प्रियंका गांधी द्वारा हरियाणा में दी जा रही गारंटी भी वैसी ही होंगी जैसी कि हिमाचल में दी गई थीं, और हरियाणा वासियों को सतर्क रहना होगा।

हिमाचल की गारंटियों का खंडन

ठाकुर ने उदाहरण देते हुए कहा कि दो साल पहले हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने वादा किया था कि हर महिला के खाते में 1500 रुपये मासिक आएंगे, लेकिन अब तक एक पैसा भी नहीं आया। उन्होंने यह भी कहा कि युवाओं को नौकरी देने का वादा किया गया था, लेकिन इसके लिए अब तक एक भी विज्ञापन नहीं निकाला गया। इसके अतिरिक्त, गाय और भैंस के दूध की कीमत 80 रुपये प्रति किलो देने का वादा और दो रुपये प्रति किलो गोबर खरीदने का वादा भी अधूरा रह गया है।

मुख्यमंत्री की स्थिति पर सवाल

ठाकुर ने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री विधानसभा में स्वीकार करते हैं कि सरकार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री और मंत्री दो-दो महीने का वेतन नहीं ले रहे हैं। मुख्यमंत्री कहते हैं कि गारंटी देने वाले चले गए और मैं गारंटी पूरी करने की स्थिति में नहीं हूं।”

हरियाणा के लिए चेतावनी

जयराम ठाकुर ने हरियाणा के लोगों को कांग्रेस के बहकावे में नहीं आने की सलाह दी। उन्होंने भाजपा के संकल्प पत्र का उल्लेख किया, जिसमें बिना पर्ची और खर्ची के नौकरी देने का वादा किया गया है। ठाकुर ने यह भी बताया कि हरियाणा सरकार ने पहले भी 1 लाख 44 हजार नौकरियां दी हैं।

15 लाख रुपये का वादा

एक सवाल का जवाब देते हुए ठाकुर ने स्पष्ट किया कि भाजपा ने कभी किसी घोषणा पत्र या संकल्प पत्र में यह नहीं कहा था कि 15 लाख रुपये हर भारतवासी के खाते में आएंगे। उन्होंने कहा, “यह केवल काले धन के संदर्भ में एक बात थी।”

ये भी पढ़ें-  बहन के लगाए आरोप के बाद अब अदनान शेख ने तोड़ी चुप्पी, कहा – ‘कोई दिक्कत नहीं…’

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.