संसद का विशेष सत्र : लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विशेष सत्र को लेकर कही बड़ी बात,’140 करोड़ देशवासियों की सहभागिता इसे और विशेष बनाएगी’

KNEWS DESK… संसद का विशेष सत्र आज यानी 18 सितम्बर से शुरू हो गया है. संसद भवन में स्पेशल सत्र की शुरूआत लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के साथ हुई. इस विशेष सत्र में सोनियां गांधी समेत विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के तमाम नेता सदन उपस्थित हैं. इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ट्वीटर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि 140 करोड़ देशवासियों की सहभागिता इसे और विशेष बनाएगी.

दरअसल, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ट्वीटर पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि लोकसभा का आज से प्रारम्भ हो रहा 13वां सत्र महत्वपूर्ण है. इस सत्र में हम गौरवशाली लोकतांत्रिक इतिहास से प्रेरणा प्राप्त कर नए संसद भवन में नई ऊर्जा और आत्मविश्वास से लोकतंत्र को और अधिक समृद्ध बनाने की नई यात्रा प्रारम्भ करेंगे. 140 करोड़ देशवासियों की सहभागिता इसे और विशेष बनाएगी.

जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आगे लिखा कि उम्मीद है कि सदैव की तरह माननीय सदस्यों का सहयोग हमें मिलेगा. वे सदन की कार्यवाही में सक्रियता से भाग लेकर जनहित के विषयों पर उच्च कोटि की चर्चा–संवाद से देशवासियों को नई दिशा दिखाएंगे. अमृतकाल में विकसित भारत के निर्माण में सबको सामूहिकता से सर्वश्रेष्ठ योगदान देने को प्रेरित करेंगे.

About Post Author