शिंकुन ला सुरंग से लद्दाख के विकास को बढ़ावा मिलेगा, द्रास में बोले पीएम मोदी

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार यानी आज कहा कि लद्दाख में शिंकुन ला सुरंग का निर्माण पूरा होने के बाद इसके विकास को बढ़ावा मिलेगा। बता दें कि कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज शिंकुन ला सुरंग के निर्माण से लद्दाख में विकास की एक नई धारा शुरू हुई है।

पीएम मोदी ने कहा कि इससे लद्दाख हर मौसम में पूरे देश से जुड़ा रहेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे आर्थिक विकास सुनिश्चित होगा और बेहतर भविष्य के लिए नए रास्ते खुलेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के बीच हर मौसम में संपर्क प्रदान करने के उद्देश्य से सुरंग के निर्माण के लिए “पहला विस्फोट” किया।

पीएम मोदी ने लद्दाख के द्रास से दूर शिंकुन ला सुरंग के निर्माण की शुरुआत करते हुए “पहला विस्फोट” किया। इस परियोजना में 4.1 किलोमीटर लंबी ट्विन-ट्यूब सुरंग शामिल है, जिसका निर्माण निमू-पदुम-दारचा रोड पर लगभग 15,800 फीट की ऊंचाई पर किया जाएगा, ताकि लेह को हर मौसम में संपर्क प्रदान किया जा सके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद की मदद से अपनी प्रासंगिकता बनाए रखने की कोशिश कर रहा है। द्रास में कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने जब भी कोई दुस्साहस किया, उसे हार का सामना करना पड़ा। उसने इतिहास से कोई सबक नहीं सीखा है।

पीएम मोदी ने कहा कि अब जब मैं यहां बोल रहा हूं, तो आतंकवादियों के सरदार जरूर सुन रहे होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि जवान आतंकवादियों को परास्त करते रहेंगे और उन्हें ‘करारा जवाब’ मिलेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को 1999 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर यहां कारगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

ये भी पढ़ें-  उत्तर प्रदेश: कारगिल युद्ध में शहीद हुए सूरज प्रसाद मिश्र का शहीद स्थल हुआ बदहाली का शिकार

About Post Author