नूंह में हिंसा के बाद मथुरा में बढ़ाई गई सुरक्षा,कई रास्तों का किया गया रूट डायवर्जन

KNEWS DESK… हरियाणा के नूंह में हिसा की घटना के बाद उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी  गई है. एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा में हुई हिंसा की घटना के बाद से मथुरा जिले के कई क्षेत्र हरियाणा के मेवात से जुड़े हुए हैं, जिसके चलते इन इलाकों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

दरअसल आपको बता दें कि मणिपुर में 3 मई से लगातार हिंसा भड़की हुई है, तो वहीं पर अब हरियाणा के मेवात  से लेकर नूंह तक हिंसा भड़क गई जिसमें 6 लोगों की जान भी चली गई है तो वहीं पर प्रशासन के द्वारा कार्रवाई करते हुए 116 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है,तो वहीं पर सीएम खट्टर ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि अब प्रदेश के हिंसा वाले स्थानों पर सुरक्षा बलों ने स्थिति को सामान्य कर दिया है और कई जगहों पर धारा 144 भी लागू कर दी गई है.

जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा में हुई हिंसा को मद्देनजर रखते हुए उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आगरा रेंज के IG दीपक कुमार ने कहा कि हरियाणा का मेवात क्षेत्र मथुरा के कोसी, बरसाना और गोवर्धन थाना क्षेत्रों से सटा हुआ है, इसलिए इन तीनों जगहों पर पुलिस के अधीन क्षेत्रों में विशेष निगरानी रखी गई हैं. उन्होंने आगे कहा- हरियाणा के सीमावर्ती इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है. हर पल स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. ”

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने चौरासी कोस परिक्रमा तीर्थ यात्रियों से की वार्तालाप

अधिकारियों ने चौरासी कोस परिक्रमा के तीर्थयात्रियों से भी बातचीत की और उन्हें पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया गया हैं क्योंकि परिक्रमा का कुछ हिस्सा हरियाणा से होकर गुजरता है. पुलिस ने सीमावर्ती गांव कामर के निवासियों से बातचीत की और उनसे अफवाहों से गुमराह न होने का अनुरोध किया. मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने कहा कि दोनों समुदायों की मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में शांति समिति की बैठकें आयोजित की जा रही हैं.

कई रूटों के वाहनों पर लगाया गया प्रतिबंध

अधिकारियों के अनुसार होडल सीमा से आगे हरियाणा की ओर जाने वाली गाड़ियों पर रोक लगा दिया गया है. लेकिन दिल्ली की बात करें तो दिल्ली से आने वाले वाहनों पर कोई प्रतिबंध नहीं है. मिली जानकारी के मुताबिक आगरा से आने वाले और जाने वाले हरियाणा यातायात को टाउनशिप तिराहा, गोकुल बैराज, यमुना पार और यमुना एक्सप्रेसवे के माध्यम से डायवर्ट किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें… पीएम मोदी आज उत्तर प्रदेश के सांसदों के साथ करेंगे चुनावी बैठक,तैयार करेंगे खास रणनीति

About Post Author