संजय सिंह का बड़ा आरोप, कहा- सीएम केजरीवाल की राजनीति खत्म करने के लिए रची गई साजिश

KNEWS DESK-  आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक साजिश रची गई थी। संजय सिंह ने शनिवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत देने के फैसले से यह साफ हो गया है कि यह साजिश केजरीवाल की राजनीति को खत्म करने के उद्देश्य से की गई थी।

संजय सिंह का आरोप: साजिश का इशारा

संजय सिंह ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत देते हुए जो लिखा, उससे यह स्पष्ट होता है कि यह नरेंद्र मोदी और अमित शाह की साजिश थी। यह एक कुचक्र था, जिसका मकसद आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की राजनीति को समाप्त करना था। लेकिन, केजरीवाल के नेतृत्व में हमारी पार्टी मजबूती के साथ खड़ी रही और हम इस चुनौती का सामना कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने इस बात को सिद्ध कर दिया है कि यह साजिश राजनीतिक लाभ के लिए की गई थी और इससे पार्टी की ताकत को कमजोर करने की कोशिश की गई। संजय सिंह ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता और नेता इस मुश्किल समय में एकजुट होकर काम कर रहे हैं और साजिशों का डटकर मुकाबला करेंगे।

अजित डोभाल के वीडियो पर तीखी प्रतिक्रिया

संजय सिंह ने एक अन्य मुद्दे पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने हाल ही में सामने आए एक वीडियो की आलोचना की, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल रूस के राष्ट्रपति पुतिन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूक्रेन जाने पर सफाई दे रहे हैं। संजय सिंह ने इस वीडियो को “बेहद शर्मनाक” करार दिया और कहा कि इससे देश के 144 करोड़ लोगों का सिर शर्म से झुका है।

उन्होंने इस वीडियो की तीखी आलोचना करते हुए कहा, “यह वीडियो देश की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने वाला है। देश के सुरक्षा सलाहकार का इस तरह का बयान और सफाई देना, हमारे देश की स्थिति को कमजोर करता है और हमें इसे गंभीरता से लेना चाहिए।”

संजय सिंह ने कहा कि यह घटनाक्रम देश की सुरक्षा और नेतृत्व की गंभीरता को सवाल के घेरे में लाता है। उन्होंने सरकार से इस मामले पर स्पष्टता और जवाबदेही की मांग की है।

AAP की प्रतिक्रिया और भविष्य की दिशा

आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह के बयान का समर्थन करते हुए कहा है कि पार्टी हर चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है और साजिशों के खिलाफ मजबूती से खड़ी रहेगी। पार्टी का कहना है कि वे पार्टी के उद्देश्यों और मिशन को पूरा करने के लिए लगातार काम करेंगे और किसी भी प्रकार की साजिशों का प्रभाव उनकी कार्यशैली पर नहीं पड़ेगा। संजय सिंह की टिप्पणियों और हालिया घटनाक्रमों ने भारतीय राजनीति में एक नई गर्माहट पैदा कर दी है और यह देखने योग्य होगा कि आने वाले दिनों में राजनीतिक परिदृश्य किस दिशा में विकसित होता है।

ये भी पढ़ें-  सीएम योगी आदित्यनाथ का ज्ञानवापी पर बड़ा बयान, ज्ञानवापी ‘साक्षात विश्वनाथ’ हैं, नाथपंथ ने समाज को जोड़ा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.