पुण्यतिथि पर पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी को नमन, NDA नेता भी मौजूद

KNEWS DESK- भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवीं पुण्यतिथि के मौके पर बीजेपी ने कार्यक्रम रखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य सभी नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी है। साथ ही दिल्ली स्थित सदैव अटल समाधि स्थल पर केंद्रीय मंत्रियों, भाजपा नेताओं और एनडीए नेताओं का जमावड़ा लगा है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य नेता, अटल बिहारी वाजपेयी के परिवार से जुड़े सदस्य बुधवार सुबह सदैव अटल समाधि स्थल पर मौजूद रहे। यहां प्रार्थना कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर अटल समाधि पर पहुंचकर फूल चढ़ाए और पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी इस कार्यक्रम में नजर आईं, उन्होंने भी इस मौके पर वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी।

पहुंच रहे एनडीए के तमाम नेता 

बीजेपी की तरफ से न्योता मिलने के बाद एनडीए के तमाम बड़े नेता भी इस पुण्यतिथि कार्यक्रम में पहुंच रहे हैं। एनडीए के घटक दल के नेता जीतन राम मांझी, सुदेश महतो, थंबी दुरई, शिवसेना से राहुल शेवाले, प्रफुल्ल पटेल, अगाथा संगमा, अनुप्रिया पटेल भी इस कार्यक्रम में पहुंचे। इनके अलावा भी कुछ और एनडीए के नेता कार्यक्रम में पहुंच सकते हैं।

भाजपा के ‘अटल’

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 93 साल की उम्र में 16 अगस्त 2018 में हुआ था, वह लंबे वक्त से बीमार थे। अटल बिहारी वाजपेयी ने 3 बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी, साल 1998 से लेकर 2004 तक उन्होंने बतौर प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूरा किया था। अटल बिहारी वाजपेयी को भाजपा के सर्वोच्च नेताओं में से एक माना जाता है, जिनकी अगुवाई में बीजेपी का उदय हुआ और सत्ता तक का सफर तय हुआ।

अटल बिहारी वाजपेयी 3 बार देश के प्रधानमंत्री बने, 9 बार वो लोकसभा सांसद चुने गए जबकि 2 बार राज्यसभा सांसद चुने गए। अटल ने सबसे पहले 1996 में 13 दिन, 1998 में 13 महीने और फिर 1999 में 5 साल तक अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री रहे थे।

About Post Author