कोलकाता कांड पर RSS प्रमुख मोहन भागवत का कड़ा रुख, ममता बनर्जी को लेकर कह दी ये बड़ी बात…

KNEWS DESK- कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी की घटना ने पश्चिम बंगाल में सियासी पारा चढ़ा दिया है। भारतीय जनता पार्टी (भा.ज.पा.) के नेता इस मुद्दे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं, जबकि तृणमूल कांग्रेस के नेता बीजेपी पर देश के अन्य हिस्सों में हुई दुष्कर्म की घटनाओं का हवाला देकर आरोप लगा रहे हैं।

मोहन भागवत का बयान

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कोलकाता में अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान इस घटना पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने रविवार (08 सितंबर) को कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार को जघन्य अपराध के दोषियों को जल्द से जल्द खोजकर कड़ी सजा देनी चाहिए। मोहन भागवत ने बड़ा बाजार में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि वे समाज की भावनाओं की पूरी कद्र करते हैं और इस तरह के जघन्य अपराधों के दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।

ममता बनर्जी को दी नसीहत

मोहन भागवत ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी इस मामले में नसीहत दी। उन्होंने सुझाव दिया कि ममता बनर्जी को कोलकाता रेप मर्डर मामले पर कैबिनेट की आपात बैठक बुलानी चाहिए और दोषियों को कड़ी सजा देने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए।

सियासी घमासान और न्याय की मांग

कोलकाता रेप मर्डर केस में न्याय की मांग लगातार तेज होती जा रही है। रविवार को कोलकाता में 15 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई, जिसमें हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। इस मानव श्रृंखला के माध्यम से लोगों ने न्याय की मांग की। इसके अलावा, श्यामबाजार इलाके में भी लोगों ने महिला डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

बीजेपी ने ममता बनर्जी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने इस जघन्य अपराध की गंभीरता को समझते हुए उचित कार्रवाई नहीं की। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए अन्य राज्यों में हुई दुष्कर्म की घटनाओं का हवाला दिया और बीजेपी की आलोचना की है।

यह घटनाक्रम पश्चिम बंगाल में राजनीतिक और सामाजिक उथल-पुथल को दर्शाता है और इस मामले में न्याय की प्रक्रिया को लेकर जनता और विभिन्न राजनीतिक दलों की सतर्कता को स्पष्ट करता है।

ये भी पढ़ें-  कंप्यूटर पर लंबे समय तक काम करने से आंखों की थकावट को कैसे करें कम, अपनाएं ये आसान और प्रभावी टिप्स

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.