अक्षरधाम मंदिर में ऋषि सुनक ने की पूजा, पत्नी अक्षता मूर्ति भी मौजूद

KNEWS DESK- यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ अक्षरधाम मंदिर में पूजा- अर्चना की। आपको बता दें कि उन्होंने कई बार कहा है कि वह हिंदू होने पर गर्व महसूस करते हैं।

G20 Summit 2023 Delhi United Kingdom PM Rishi Sunak and his wife Akshata Murthy Akshardham temple visit and worship अक्षरधाम मंदिर में ऋषि सुनक को मिला खास गिफ्ट, पत्नी अक्षता मूर्ति संग ऐसे की पूजा

जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने भारत आए ऋषि सुनक ने एक बार फिर दिखाया कि हिंदू धर्म में उनकी कितनी आस्था है। दरअसल, रविवार सुबह (10 सितंबर 2023) सुनक अपनी पत्नी के साथ दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में दर्शन करने पहुंचे।  यहां वह 45 मिनट तक रहे। इस दौरान उनके साथ आए लोग कह रहे थे कि हमारे पास समय कम है लेकिन हम उनको कैसे रोक सकते थे? उन्होंने यहां पूरी श्रद्धा से पूजा की। उनकी आंखों, क्रियाओं में जो प्रेम, भक्ति थी वह एक राजकीय नेता या प्रधानमंत्री की नहीं, बल्कि एक भक्त की थी।

अक्षरधाम मंदिर के निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने बताया कि हमने ऋषि सुनक को पूरा अक्षरधाम मंदिर दिखाया और बाद में उनको मंदिर का एक मॉडल भी गिफ्ट में दिया ताकि उनको मंदिर की याद रहे। उनके साथ उनकी पत्नी भी थीं।  ऋषि सुनक और उनकी पत्नी दोनों ही एकदम श्रद्धावान इंसान हैं।

अपनी ‘हिंदू’ जड़ों पर गर्व व्यक्त करते हुए ऋषि सुनक ने शनिवार को उम्मीद जताई थी कि जी20 शिखर सम्मेलन के बीच उन्हें भारत में एक मंदिर का दौरा करने का समय मिल सके। हिंदू होने पर जताया गर्व ऋषि सुनक ने एक दिन कहा, “मुझे हिंदू होने पर गर्व है।  मेरा पालन-पोषण इसी तरह हुआ है और मैं ऐसा ही हूं. उम्मीद है कि जब मैं अगले कुछ दिनों तक यहां रहूंगा तो मैं मंदिर जा सकता हूं।”

About Post Author