Ram Mandir: ‘समाजवादियों को बुलावा आएगा तो जाएंगे’, प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण पर बोली सपा

KNEWS DESK-  22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के सभी प्रमुख नेताओं को निमंत्रण दिया गया है। विपक्षी दलों को भी न्योता भेजा जा रहा है। इसके अलावा बॉलीवुड सेलिब्रेटीज और व्यापार जगत के दिग्गजों जैसे मुकेश अंबानी, गौतम अडानी जैसे लोगों को भी निमंत्रण दिया गया है।

समाजवादियों को बुलावा आएगा तो जाएंगे- सपा

समाजवादी पार्टी प्रवक्ता फखरूल हसन चांद ने कहा कि सपा यूपी की मुख्य विपक्षी पार्टी है। समाजवादी पार्टी लोगों के मुद्दों को लगातार उठा रही है। जहां तक कांग्रेस के अयोध्या जाने का सवाल है, तो समाजवादी पार्टी समझती है कि उनको बुलावा आ गया है, इसलिए वे 15 तारीख को जा रहे हैं। समाजवादियों को जब बुलावा आएगा, निश्चित तौर पर जाएंगे।

निमंत्रण पर हो रही सियासत

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भेजे जा रहे निमंत्रण पर सियासत भी हो रही है। कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्सवादी ने प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने से इनकार कर दिया है। प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कांग्रेस जैसे दलों के आगे भी सियासी संकट खड़ा हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को कहा कि वह 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे या नहीं, इस पर वह बहुत जल्द फैसला करेंगे।

सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम

प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या में बड़े पैमाने पर तैयारियां चल रही हैं। अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया गया है। सीसीटीवी कैमरों से लेकर पुलिस के जवानों तक को तैनात कर दिया गया है। प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन यहां आलम ऐसा रहने वाला है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा। यहां देश के दिग्गज लोग और वीवीआईपी लोगों का हुजूम लगने वाला है। इन बातों को ध्यान में रखते हुए ही सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक आज से शुरू

राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक आज से शुरू हो रही है। बैठक के पहले जन्मभूमि पथ पर निरीक्षण का दौर चल रहा है। कार्यदायी संस्था के इंजीनियर के साथ निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा निरीक्षण कर रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा के लिए मंदिर और मंदिर परिसर को तैयार किया जा रहा है। 22 जनवरी को भगवान राम लला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। प्राण प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक 15 दिन पर बैठक आयोजित की जा रही है।

ये भी पढ़ें-  ‘एनिमल’ की सक्सेस पार्टी में किस करते नजर आए रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना, सोशल मीडिया पर वीडियो ने मचाया धमाल

About Post Author