राज्यसभा : सभापति जगदीप धनकड़ ने सपा नेता रामगोपाल यादव की जगह पर कहा रामगोपाल वर्मा, सांसद लगे हंसने

KNEWS DESK… राज्यसभा में विशेष सत्र के दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हो रही है। ऐसे में चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग और भारत की गौरवशाली अंतरिक्ष यात्रा पर चर्चा की गई थी। इस दौरान राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन की कार्यवाही के दौरान सपा सांसद राम गोपाल यादव को राम गोपाल वर्मा कहकर संबोधित कर देते हैं। इसके बाद सदन में मौजूद सभी सांसद जोर-जोर से हंसने लगते हैं। इसके बाद राम गोपाल यादव कहते हैं कि फिर से कह दिया वर्मा।

आपको बता दें कि राज्यसभा में भारत की गौरवशाली अंतरिक्ष यात्रा के मुद्दे पर चर्चा हुई, इस दौरान सभापति जगदीप धनखड़ ने समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यावद को राम गोपाल वर्मा कहकर संबोधित करते हैं। इस पर सदन में मौजूद सभी सांसद जोर-जोर से हंसने लगते हैं। इतने में सपा सांसद कहते हैं कि फिर से कह दिया वर्मा। ऐसा लगता है कि आप बहुत फिल्में देखते हैं। हालांकि, बाद में उपसभापति कहते हैं कि मैं कह सकता हूं कि मैंने जानबूझकर नहीं कहा है। इसके बाद धनकड़ अपनी भूल में सुधार कर सपा सांसद को उनके सही नाम राम गोपाल यादव नाम से संबोधित करते हैं। बता दें कि राम गोपाल वर्मा बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर हैं।

भारत बड़ी से बड़ी चुनौतियों का कर सकता है सामना

जानकारी के लिए बता दें कि राज्यसभा में विशेष सत्र के दौरान सदन के नेता पीयूष गोयल ने कहा कि चंद्रयान-3 की कामयाब सॉफ्ट लैंडिंग ने दुनिया को यह संदेश दिया कि भारत बड़ी से बड़ी चुनौतियों का मुकाबला कर सकता है। राज्यसभा में चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग और भारत की गौरवशाली अंतरिक्ष यात्रा पर चर्चा गई थी। गौरतलब है कि ISRO ने हाल में ही चांद की सतह पर चंदयान-3 के विक्रम लैंडर और रोवर की सॉफ्ट लैंडिंग कराई थी। चंद्रयान-3 की सफलता के बाद भारत का दुनियाभर में कद बढ़ा है। इसके बाद अमेरिका, रूस, चीन, पाकिस्तान समेत कई देशों ने भारत की तारीफ की थी। चंद्रमा के साउथ पोल पर सफल लैंडिंग कर भारत दुनिया पहला देश बन गया। साथ ही चांद पर जाने वाला चौथा देश।

About Post Author