राजस्थान को 7 जुलाई को मिलेगी दूसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात

KNEWS DESK… राजस्थान को तीन महीने बाद एक और वंदे भारत ट्रेन  की सौगात मिलने जा रही है। यह राजस्थान की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होगी। जो राजस्थान के जोधपुर से गुजरात के साबरमती तक चलेगी। जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

दरअसल आपको बता दें कि राजस्थान के जाधपुर से साबरमती के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन की शुरूआत 7 जुलाई से होगी। जबकि 4 जुलाई को इसका ट्रायल किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि जाधपुर से साबरमती के बीच चलने वाली ट्रेन 5 स्टेशनों पर रूकेगी। जिससे लोगों को आने जानें में आसानी हो जाएगी। इन सबमें सबसे खास बात यह है कि ट्रेन की शुरूआत करने से पहले आहमादाबाद से जोधपुर के बीच चलने वाली 7 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले दिल्ली से अजमेर के बीच राजस्थआन की पहली वंदे भारत ट्रेन की शुरूआत हुई थी। पीएम मोदी 7 जुलाई को इस ट्रेन का उद्घआटन करेंगे। अभी तक यह सुनिश्चित नहीं हो पाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस ट्रेन का उद्घाटन वर्चुअली करेंगे या जोधपुर में जाएंगे। लेकिन रेलवे विभाग की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

बता दें कि जोधपुर से साबरमती के बीच चलने वाली ट्रेन भगत की कोठी स्टेशन से सूबह 6 बजे रवाना होगी। दोपहर 12:5 पर साबरमती स्टेशन पहुंचेगी। इस दौरान ट्रेन पाली, फालना, आबूरोड, पालनपुर और मेहसाणा स्टेशन पर रूकेगी। ट्रेन 6 घंटे 5 मिनट में यह दूरी तय करेगी। जिससे जोधपुर से साबरमती जाने में लगभग 2 घंटे का समय कम हो जाएगा जिससे यात्रियों काफी राहत भी मिल जाएगी।

 

About Post Author