राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने किया बड़ा ऐलान, 450 रुपये में मिलेगा LPG सिलेंडर

KNEWS DESK- राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने बड़ा ऐलान किया है। आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि 1 जनवरी 2024 से सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर 450 रुपये में मिलेगा। इस योजना के तहत सब्सिडी की राशि राज्य सरकार द्वारा वहन की जाएगी और लाभार्थी महिलाओं के खातों में ये राशि हस्तांतरित की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “मोदी जी की गारंटी” मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी! जो कहा सो किया! उन्होंने आगे लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सर्वसमावेशी मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ से प्रेरणा लेकर सुशासन को समर्पित राजस्थान सरकार ने प्रदेश के BPL और उज्जवला योजना लाभार्थी परिवार को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने कराने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है।

बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में इसकी घोषणा की थी। सीएम शर्मा ने टोंक में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित किया और कहा कि सिलेंडर 450 रुपये में दिया जाएगा और सब्सिडी राज्य सरकार द्वारा वहन की जाएगी और सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में उसे स्थानांतरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम अपने घोषणापत्र के आधार पर राजस्थान के लोगों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

सीएम शर्मा ने यह भी कहा कि महिला सुरक्षा राज्य सरकार की प्राथमिकता है और उन्होंने अपराधियों को बीजेपी शासन में अपराध करना बंद करने की चेतावनी भी दी। उन्होंने यह भी कहा कि पेपर लीक मामले समेत पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के घोटालों की जांच की जाएगी। राज्य सरकार ने पहले ही पेपर लीक मामलों की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया है और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रैंक के अधिकारियों की अध्यक्षता में एक एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया है।

ये भी पढ़ें-     रूस दौरे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से की मुलाकात

About Post Author