रायपुर : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सर्किट हाऊस में जनप्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों से भेंटकर दी नवरात्र पर्व की बधाई

KNEWS DESK – मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने नवरात्र पर्व के अवसर पर दंतेवाड़ा जिले का दौरा किया और सर्किट हाउस में क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सभी को नवरात्र की हार्दिक शुभकामनाएं दीं और नागरिकों की मांगों और समस्याओं को सुनते हुए उनके निराकरण का आश्वासन भी दिया। मुख्यमंत्री ने अपने दौरे के दौरान कई विकास कार्यों की घोषणा की, जिससे जिले के सुदूर इलाकों में प्रगति की नई राहें खुलेंगी।

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने सर्किट हाऊस में जनप्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों से भेंटकर दी नवरात्र पर्व की बधाई

मां दन्तेश्वरी के आशीर्वाद से मिली 166 करोड़ की सौगात

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने प्रवास के दौरान मां दन्तेश्वरी मंदिर में दर्शन किए और इस पवित्र अवसर पर 166 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों की सौगात जिले को प्रदान की। उन्होंने कहा, “आज मां दन्तेश्वरी के दर्शन का सौभाग्य मिला, और उनके आशीर्वाद से जिले में विकास की नई दिशा तय की जा रही है।”

इस विकास योजना के अंतर्गत मां दन्तेश्वरी मंदिर परिसर में आकर्षक कारीडोर का निर्माण किया गया है, जिससे मंदिर का वातावरण और भी भव्य हो गया है। साथ ही, सुदूर क्षेत्रों में ग्रामीणों के लिए आवागमन की बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित करने हेतु महिला स्व-सहायता समूहों को बस संचालन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस योजना से ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे और महिलाओं की आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी।

समग्र विकास के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की कटिबद्धता

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार बस्तर अंचल के समग्र विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उन्होंने इस मौके पर कहा, “हमारा उद्देश्य है कि इस अंचल के हर नागरिक को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों और उनका जीवन स्तर बेहतर हो।” उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि आने वाले दिनों में जिले के विकास के लिए जनता की प्राथमिकताओं के आधार पर काम किया जाएगा, ताकि सभी को इसका लाभ मिल सके।

मुख्यमंत्री के इस दौरे ने दंतेवाड़ा के नागरिकों के बीच उम्मीद की नई किरण जगाई है। उन्होंने मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जिले में तेजी से हो रहे विकास कार्यों की सराहना की और विश्वास जताया कि आगे भी यह प्रक्रिया जारी रहेगी। नवरात्र पर्व के इस शुभ अवसर पर किए गए इन विकास कार्यों की घोषणा से दंतेवाड़ा में उत्साह का माहौल है, और लोग इस नई प्रगति को लेकर आशान्वित हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.