श्रीनगर पहुंचे Rahul Gandhi, जानें क्या है राहुल का मकसद…

KNEWS DESK- कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीन दिवसीय निजी दौरे पर शुक्रवार यानि आज श्रीनगर पहुंचे।  राहुल गांधी से मिलने के लिए उनकी मां और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बोट की सवारी की।

लद्दाख के बाद श्रीनगर पहुंचे Rahul Gandhi, जानें क्‍या है मकसद...

गांधी परिवार का कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं

राहुल एक हाउसबोट में ठहरे हुए हैं और परिवार के शनिवार को रैनावारी इलाके में एक होटल में ठहरने की संभावना है। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने बताया कि गांधी परिवार की इस होटल से पुरानी यादें जुड़ी हैं। उन्होंने बताया कि दो रात होटल में ठहरने के बाद वे गुलमर्ग जा सकते हैं। नेता ने बताया कि इस दौरान गांधी परिवार का कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘यह पूरी तरह से निजी, पारिवारिक दौरा है और पार्टी के किसी भी नेता के साथ कोई राजनीतिक वार्ता या बैठक नहीं होगी.’’

‘कारगिल सिर्फ एक जगह नहीं है, यह वीरता की गाथा’

बीते कई दिनों से राहुल गांधी लद्दाख दौरे पर थे। इस दौरान राहुल कई जगहों पर गए और लोगों से मुलाकात की। इस बीच, उन्होंने कई सियासी बयान भी दिए। शुक्रवार को राहुल ने कारगिल युद्ध स्मारक का दौरा किया और भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने 1999 में पाकिस्तान के साथ युद्ध के दौरान अपने प्राणों की आहुति दी थी. इसके बाद फेसबुक पर एक पोस्ट कर राहुल गांधी ने लिखा, “कारगिल सिर्फ एक जगह नहीं है, यह वीरता की गाथा है। यह वह भूमि है जहां हमारे कई सैनिकों ने सेवा की, और उनके साहस और बलिदान की गूंज है. यह भारत और सभी का गौरव है. भारतीयों को देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी का एहसास है. मैं कारगिल युद्ध के सभी बहादुर सेनानियों और शहीदों को नमन करता हूं.”

“प्रधानमंत्री की ये बात बिल्कुल झूठ”

राहुल गांधी ने कहा था कि चीन पर केंद्र सरकार पूरा सच नहीं बता रही है। लद्दाख एक रणनीतिक जगह है, चीन ने हजारों किलोमीटर जमीन भारत से छीनी है। उन्होंने कहा कि दुख की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष की बैठक में कहा था कि चीन ने एक इंच भी जमीन नहीं छिनी है लेकिन प्रधानमंत्री की ये बात बिल्कुल झूठ है. राहुल ने कहा कि लद्दाख का हर व्यक्ति इस बात को जानता है कि लद्दाख जमीन की चीन ने ली है। प्रधानमंत्री सच नहीं बोल रहे हैं।

About Post Author