दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे राहुल गांधी, बोले -“जम्मू-कश्मीर के लोगों का प्रतिनिधित्व जरूरी”

KNEWS DESK – जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, जो 3 चरण में पूरे होंगे। जिसके लिए राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं| गुरुवार को श्रीनगर में एक महत्वपूर्ण सभा को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने जम्मू और कश्मीर के लोगों के अधिकारों और उनकी समस्याओं पर जोर दिया।

श्रीनगर पहुंचे राहुल गांधी ने सभा को किया संबोधित

आपको बता दें कि श्रीनगर पहुंचे राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि “हमने जब सुना कि विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, तो हमने तय किया कि हमें सबसे पहले जम्मू-कश्मीर आना चाहिए। हमारा स्पष्ट संदेश है कि जम्मू और कश्मीर के लोगों का सही प्रतिनिधित्व और राज्य का दर्जा हमारी प्राथमिकता है।”

राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे ने एक मंच से PM मोदी पर साधा निशाना, इन  पांच प्वाइंट को लेकर बीजेपी सरकार पर कसा तंज | Rahul Gandhi and Mallikarjun  Kharge ...

लोगों के दिल के दर्द को मिटाना ही सबसे बड़ा लक्ष्य

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय इतिहास में कई बार केंद्रीय शासित प्रदेशों को राज्य का दर्जा दिया गया है, लेकिन जम्मू और कश्मीर एकमात्र ऐसा मामला है जब राज्य का दर्जा छीनकर उसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया। राहुल गांधी ने इस असमानता को दूर करने की बात की और यह सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया कि जम्मू और कश्मीर को उसके पूर्ण अधिकार मिले।

राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा, “मैं लोकतंत्र की रक्षा पूरे देश में करता हूं, लेकिन मेरे लिए जम्मू और कश्मीर के लोगों के दिल के दर्द को मिटाना ही सबसे बड़ा लक्ष्य है। हम पूरी कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर आपकी समस्याओं को समझने और उन्हें हल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम नफरत को मोहब्बत से हराएंगे और आपके दुखों को दूर करने का प्रयास करेंगे।”

राहुल गांधी का यह दौरा कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर में चुनावी रणनीति को मजबूत करने के प्रयास का हिस्सा माना जा रहा है। उनके इस बयान ने राज्य के लोगों में उम्मीद जगाई है कि उनकी समस्याओं का समाधान जल्द हो सकता है।

About Post Author