राहुल ने प्रेस क्रॉन्फ्रेंस कर सरकार पर लगाए आरोप.. कहा अडानी के मामले सवाल नही करने दे रही सरकार… मेरे बयानों को संसद रिकॉर्ड से किया बाहर

दिल्ली, संसद में बीजेपी द्वारा राहुल के विदेश में दिए बयान पर लगातार हंगामा किया जा रहा है. राहुल ने बीजेपी के इस हंगामें पर प्रेस कॉन्फ्रेस कर जवाब दिया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने अडानी और पीएम नरेंद्र मोदी के रिश्तों पर सवाल खड़े किए. उन्होंने बताया कि उन्हें संसद में नहीं बोलने दिया जा रहा. उन्होंने कहा कि मैंने पिछले दिनों संसद में जो भाषण दिया था, उसे संसद की कार्यवाही से हटा दिया गया.

 

राहुल गांधी के विदेश में दिए बयान पर संसद में हंगामा हो रहा है. इसी बीच गुरूवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर सरकार पर जमतक हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार अडानी मुद्दे से डरी हुई है. उन्होंने बताया कि मैं आज संसद गया और स्पीकर से मिला. उन्होंने बताया कि मैंने स्पीकर से कहा कि मैं संसद में बोलना चाहता हूं, अपनी बात रखना चाहता हूं. सरकार के चार मंत्रियों ने सदन में मेरे ऊपर आरोप लगाए हैं इसलिए मुझे मेरी बात रखने देनी चाहिए. हालांकि मुझे ऐसा लगता है कि मुझे संसद में नहीं बोलने दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि आज मेरे आने के 1 मिनट के बाद सदन को स्थगित कर दिया गया.

 

उन्होंने कहा- मैंने अडानी और नरेंद्र मोदी जी के बारे में संसद में जो भाषण दिया था, उसे कार्यवाही से हटा दिया गया और उस भाषण में ऐसी कोई चीज नहीं थी, जिसे हटाया जाए. मैंने सभी बातें पब्लिक रेकॉर्ड, लोगों के बयानों और अखबारों से निकालकर कही थीं. राहुल ने कहा कि ये पूरा मामला लोगों के ध्यान भटकाने का मामला है. अडानी के मुद्दे से सरकार डरी हुई है, इसलिए वह यह सब कर रही है.

 

राहुल के इस बयान पर चला रहा है हंगामा

राहुल ने लंदन में जर्नलिस्ट एसोसिएशन नाम के संगठन की ओर से आयोजित कार्यकम में कहा था, ”यदि यूरोप से तीन या 4 गुना बड़े देश में लोकतंत्र खत्म हो जाता है, तो आप कैसे रिएक्ट करेंगे. असल में भारत में ऐसा हो चुका है, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है. इसकी वजह यह है कि कारोबार और पैसे का मामला है. अमेरिका से आबादी में तीन से 4 गुना बड़े देश में लोकतंत्र समाप्त हो रहा है और इसकी रक्षा करने का दावा करने वाले अमेरिका और यूरोप चुपचाप देख रहे हैं.” राहुल ने कहा था, विपक्ष के तौर पर हम लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन यह अकेले भारत की जंग नहीं है. यह पूरे लोकतंत्र का एक संघर्ष है. राहुल के इसी बयान पर बीजेपी उनपर निशाना साध रही है. इससे पहले राहुल ने कैम्ब्रिज में कहा था कि भारत में लोकतंत्र खतरे में है. हम लोग एक निरंतर दबाव महसूस कर रहे हैं. विपक्षी नेताओं पर केस किए जा रहे हैं. मेरे ऊपर कई केस किए गए. ऐसे मामलों में केस किए गए, जो बनते ही नहीं. हम अपना बचाव करने की कोशिश कर रहे हैं. मीडिया और न्यायपालिका पर कब्जा हो गया है. दलित और अल्पसंख्यकों पर, आदिवासियों पर हमले हो रहे हैं.

About Post Author