हरियाणा में नई सरकार गठन की तैयारियों में तेजी, नायब सैनी पीएम मोदी से मिलने दिल्ली पहुंचे

KNEWS DESK – हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्ण बहुमत के साथ चुनाव जीतने के बाद सरकार बनाने की तैयारियों को तेज कर दिया है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के वरिष्ठ नेतृत्व से मुलाकात करने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं।

हरियाणा में चुनावों में शानदार प्रदर्शन

आपको बता दें कि इस मुलाकात के दौरान, नायब सैनी अपने मंत्रिमंडल को अंतिम रूप देने के लिए वरिष्ठ नेताओं से सलाह-मशविरा करेंगे। भाजपा ने हरियाणा में चुनावों में शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे उन्होंने सत्ता विरोधी लहर को मात देते हुए अपनी स्थिति को मजबूत किया है।

शुक्रवार को हो सकता है हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार, CM नायब सिंह सैनी ने  की मोदी से मुलाकात

चुनाव परिणामों का विश्लेषण

हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा ने 90 सीटों में से 48 पर जीत हासिल की है। चुनाव परिणाम मंगलवार को घोषित हुए थे, जिसमें कांग्रेस को 37 सीटों पर सफलता मिली। दिलचस्प बात यह है कि हरियाणा में क्षेत्रीय दलों को इस बार जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है, जिससे राजनीतिक परिदृश्य में बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

सिरसा में भाजपा के उम्मीदवार रोहतास जांगड़ा ने हलोपा उम्मीदवार गोपाल कांडा के समर्थन में अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया, लेकिन कांडा चुनाव नहीं जीत सके। भाजपा और कांग्रेस दोनों ने 89 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें भाजपा ने बेहतर प्रदर्शन किया।

भाजपा नई सरकार के गठन में तेजी

नायब सैनी की दिल्ली यात्रा इस बात का संकेत है कि भाजपा नई सरकार के गठन में तेजी लाना चाहती है। सूत्रों का कहना है कि सैनी अपने मंत्रिमंडल के गठन में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की राय को प्राथमिकता देंगे, जिससे सरकार की दिशा और प्राथमिकताएं तय की जा सकेंगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.